DA Image
14 जुलाई, 2020|6:27|IST

अगली स्टोरी

सबकी की भावनाओं का सम्मान करेंगे अमिताभ

सबकी की भावनाओं का सम्मान करेंगे अमिताभ

भारत और कनाडा में रहने वाले तमिलों द्वारा बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की श्रीलंका यात्रा का विरोध करने के बाद अमिताभ ने कहा है कि वह सभी की भावनाओं का सम्मान करेंगे।

अमिताभ जुलाई में श्रीलंका में आयोजित होने वाले 'भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव' (आइफा) समारोह की मेजबानी करेंगे। उन्होंने तमिल समूहों के विरोध का हवाला देते हुए अपने ब्लॉग पर लिखा है, ''सभी की भावनाओं का सम्मान किया जाएगा और मुझे उम्मीद है कि हम योजना बना सकेंगे और समझ, शांति और शिष्टता के साथ उसे लागू कर सकेंगे।'' अमिताभ आइफा के ब्रांड एम्बेस्डर हैं।

तमिलों के एक समूह ने अमिताभ से कोलंबो सम्मान समारोह के बहिष्कार की मांग करते हुए रविवार को मुंबई में उनके 'प्रतीक्षा' बंगले से लेकर उनके घर 'जलसा' तक एक यात्रा निकाली। कनाडाई तमिल भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। अमिताभ ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा, ''एक तमिल समूह ने मेरे घरों पर धरना दिया और मुझसे श्रीलंका में आइफा समारोह की मेजबानी न करने के लिए कहा। मैंने विज (विजक्राफ्ट) के लोगों से मुलाकात करने और इस मुद्दे पर चर्चा को कहा है और इस पर आवश्यक ध्यान दिया जाएगा।''

उन्होंने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि विजक्राफ्ट के लोग विरोध प्रदर्शन करने वालों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और उनके की याचिका को स्वीकार करेंगे और उन्हें विश्वास दिलाएंगे कि समारोह की संचालक निकाय जल्द ही एक सम्मेलन आयोजित कर और इस मुद्दे पर चर्चा कर जल्द ही कोई रास्ता निकालेगी।

कनाडाई तमिल कांग्रेस ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, ''अमिताभ बच्चन हमारे लिए एक महान अभिनेता हैं लेकिन हमें यह सुनकर काफी दुख हुआ कि हमारा नायक श्रीलंका जाएगा, जहां तमिलों के खिलाफ अपराध होते हैं। अमिताभ श्रीलंका की यात्रा कर ऐसे शासन को विश्वसनीयता प्रदान करेंगे जिसने तमिलों को बेरहमी से खत्म किया है और मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन किया है।''

उल्लेखनीय है कि कनाडा में 30,000 तमिल रहते हैं। इन सभी ने श्रीलंका में गत वर्ष तमिल विद्रोही संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का विरोध किया था। मुंबई में तमिल विद्रोहियों के प्रवक्ता सी. राजेंद्रन ने कहा कि हमने उनसे कहा है कि वह श्रीलंका में तमिलों के मसले के प्रति एकजुटता दिखाने के प्रतीक के रूप में कोलंबो समारोह में शामिल न हों।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सबकी की भावनाओं का सम्मान करेंगे अमिताभ