DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘डांस इंडिया डांस’ के लिए आईएएस का सपना त्यागा

‘डांस इंडिया डांस’ के लिए आईएएस का सपना त्यागा

शक्ति मोहन हमेशा से एक नौकरशाह बनना चाहती थीं लेकिन अब वह देश की एक नई नृत्य सनसनी बन गई हैं। ‘डांस इंडिया डांस 2’ की विजेता शक्ति कहती हैं कि अब वह अपने दिल की सुनेंगी और अपने डांस के जुनून को पूरा करने की दिशा में काम करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई-लिखाई में हमेशा अव्वल रहती थी और मैं आईएएस में जाने के लिए दृढ़ थी लेकिन तभी ‘डांस इंडिया डांस’ का पता चला और अब जब मैंने इसे जीत लिया है तो पीछे मुड़कर नहीं देखूंगी।’’

राजनीति शास्त्र में स्नातकोत्तर शक्ति कहती हैं, ‘‘मेरे पिता चाहते थे कि मैं प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारी करूं और कहते थे कि 30 वर्ष की होने तक मैं इस दिशा में कोशिश करती रहूं लेकिन अब मैं उस दिशा में आगे नहीं बढ़ूंगी। अब मैं नृत्य की शिक्षा लेने जा रही हूं।’’

24 वर्षीय शक्ति छह महीने पहले ज़ी टीवी के शो ‘डांस इंडिया डांस’ में शामिल होने के लिए ऑडिशन देने आए हज़ारों प्रतिभागियों में शामिल थीं। ऑडीशन से पहले उन्होंने नृत्य निर्देशक टेरेंस लिवाइज़ के संस्थान से नृत्य में तीन साल का डिप्लोमा किया था। वहीं से उन्हें इस शो में शामिल होने की प्रेरणा मिली।

शक्ति कहती हैं कि वह हमेशा से ही नृत्य के अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहती थीं लेकिन परिवार की आर्थिक तंगी के कारण ऐसा नहीं हो सका। अब उन्हें उम्मीद है कि वह बाहर जा सकेंगी और नृत्य निर्देशक बनने के काम में निखार ला सकेंगी और भारत में समकालीन नृत्य को बढ़ावा दे सकेंगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस शो के ज़रिए जो भी पैसा मिलेगा उससे वह बाहर और ख़ासकर लंदन में नृत्य का प्रशिक्षण लेंगी। शक्ति कहती हैं कि वह समकालीन नृत्य के अलावा अन्य शैलियों के नृत्य जैसे कथक और हिप-हॉप भी सीखना चाहती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘डांस इंडिया डांस’ के लिए आईएएस का सपना त्यागा