फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल का अमेरिकी बना कैलिफोर्निया में जिला जज

भारतीय मूल का अमेरिकी बना कैलिफोर्निया में जिला जज

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विजय सी़ गांधी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया जिले के संघीय मजिस्ट्रेट न्यायाधीश के रूप में शपथ ली है और वह अमेरिकी इतिहास में ऐसे महज दूसरे संघीय न्यायाधीश बन गये हैं जो...

भारतीय मूल का अमेरिकी बना कैलिफोर्निया में जिला जज
एजेंसीMon, 19 Apr 2010 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विजय सी़ गांधी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया जिले के संघीय मजिस्ट्रेट न्यायाधीश के रूप में शपथ ली है और वह अमेरिकी इतिहास में ऐसे महज दूसरे संघीय न्यायाधीश बन गये हैं जो भारतीय मूल के हैं।
    
कैलिफोर्निया जिले में सेवाएं दे रहे 38 वर्षीय गांधी भारतीय मूल के ऐसे अमेरिकी हैं जो सबसे कम उम्र में संघीय न्यायाधीश बने लोगों में शामिल हैं। गत 14 अप्रैल को शपथ ले चुके गांधी लॉस एंजिलिस में रहेंगे और अदालत के तीन खंडों में आने वाले मामलों की सुनवाई करेंगे।
   
नेशनल एशियन पेसिफिक अमेरिकन बार एसोसिएशन (एनएपीएबीए) के जोसेफ ज़े सेनटेनो ने कहा कि हमें न्यायाधीश गांधी पर विशेषकर इसलिये गर्व है क्योंकि उन्होंने दक्षिण एशियाई समुदाय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के दृढ़ इरादे को जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि वह असाधारण मजिस्ट्रेट न्यायाधीश होंगे। पॉल, हेस्टिंग्स, जेनोफस्की एंड वॉल्कर एलएलपी में भागीदार गांधी ने विधिक सेवाएं मुहैया कराने वाली इस कंपनी के लिये करीब 12 वर्ष वकालत की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें