DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेक्कन ने जीता सेमीफाइनल का टिकट

डेक्कन ने जीता सेमीफाइनल का टिकट

डेक्कन चार्जर्स हैदराबद ने आईपीएल थ्री के महत्वपूर्ण मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 11 रन से मात देते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। डेक्कन के द्वारा दिए गए 146 रन के लक्ष्य के सामने दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर सिर्फ 134 रन बना सकी।

दिल्ली की ओर से पाल कोलिंगवुड ने 42 गेंद पर नाबाद रहते हुए 51 रन की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। डेक्कन की ओर से हरमीत सिंह और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट लिए। 

एंड्रयू साइमंडस के 30 गेंद में 54 रन की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने सात विकेट पर 145 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन को अपेक्षित शुरुआत नहीं मिल सकी और उसके विकेट भी नियमित अंतराल पर गिरते रहे। दस ओवर तक उसके शीर्ष चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे लेकिन साइमंडस ने एक छोर संभाला। दिल्ली के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए साइमंडस ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज मोहनिस मिश्रा ने 19 गेंद में 25 रन बनाए। दिल्ली के लिए उमेश यादव ने दो विकेट लिए जबकि डर्क नानेस ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 22 रन दिए।

साइमंडस ने जबर्दस्त फार्म का प्रदर्शन करते हुए कुछ बेहतरीन शाट लगाए। स्पिनर अमित मिश्रा ने उनका रिटर्न कैच छोड़ा जब वह 11 के स्कोर पर थे। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा। अपनी पारी में उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके लगाए। उनके 15वें ओवर में आउट होने से डेक्कन की बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

साइमंडस ने मिश्रा और तिलकरत्ने दिलशान को छक्के जड़कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। मिश्रा ने साइमंडस को लांग ऑफ पर मिथुन मिन्हास के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया। इससे पहले कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (10) का खराब फार्म जारी रहा और नौ गेंद तक ही वह टिक सके। आशीष नेहरा ने दूसरे ही ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा। गिलक्रिस्ट की जगह आए टी सुमन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। यादव ने पहली ही गेंद पर उन्हें आउट किया। रोहित शर्मा (11) भी उनका शिकार हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेक्कन ने जीता सेमीफाइनल का टिकट