DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोंदेवू व मोदी मामले में आया रिश्वत का पेंच

रोंदेवू व मोदी मामले में आया रिश्वत का पेंच

कोच्चि टीम को लेकर जारी विवाद में बुधवार को उस समय नया मोड़ आ गया जब इसके मालिक रोंदेवू स्पोटर्स ने आरोप लगाया कि आईपीएल आयुक्त ललित मोदी ने दौड़ से हटने के लिए उनके सामने पांच करोड़ डालर (लगभग दो अरब रुपये) की रिश्वत की पेशकश की थी। मोदी ने इस आरोप को गंभीरता से लेते हुए इस नयी फ्रेंचाइजी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी।

फ्रेंचाइजी के सीईओ शैलेंद्र गायकवाड़ ने कहा कि मोदी ने हमें कोच्चि टीम से हटने के लिए पांच करोड़ डालर देने की पेशकश की थी। यह आरोप मोदी के उस बयान के बाद लगा है जिसमें उन्होंने पत्रकारों से कहा कि नई टीम के भाग्य पर सवालिया निशान लग गया है जिसे 1533 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

मोदी ने इन आरोपों को निराधार करार देते हुए कहा कि क्या वे पागल हो गए हैं। उन्हें कौन 200 करोड़ रुपये देने की पेशकश करेगा। मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा। मोदी से जब पूछा गया कि वह कब कानूनी कार्रवाई करेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं क्लिपिंग का इंतजार कर रहा हूं (जिसमें गायकवाड़ ने आरोप लगाए हैं कि मोदी चाहते थे कि वे बोली वापस ले लें।) एक बार जब वह मेरे पास पहुंच जाएगी तो मैं उन्हें कानूनी नोटिस भेजूंगा। संभवत कल ही।
 
मोदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि कोच्चि फ्रेंचाइजी के मालिकों पर सवालिया निशान लग गया है जिसके कुछ घंटे बाद ही गायकवाड़ ने आईपीएल आयुक्त को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि उनके लिए इसलिए जानबूझ कर परेशानियां खड़ी की जा रही है क्योंकि उन्होंने पेशकश ठुकरा दी थी।

गायकवाड़ ने कहा कि हम टीम खरीदने की प्रक्रिया में सही तरीके से आगे बढ़े थे और बोली जीतने में सफल रहे लेकिन इसके दस दिन बाद मोदी ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकार देने के लिए पांच करोड़ डालर की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उसने उन कुछ बड़े बिजनेस हाउस को बोली में पछाड़ दिया था जिन्हें मोदी आईपीएल में चाहते थे। उन्होंने कहा कि हमें बेमतलब की प्रक्रिया में घसीटा जा रहा है और इसका कारण जाहिर है। यदि हमारे सभी दस्तावेज सही नहीं होते तो फिर हम बोली कैसे जीतते। अब हमें इस तरह की परेशानियों में घसीटना गलत है।

दूसरी तरफ मोदी ने हैरानी जताते हुए कहा कि मैं उन्हें पैसे की पेशकश क्यों करूंगा। हमें बोली से अच्छा पैसा मिला है। उन्होंने गायकवाड़ से आरोपों को साबित करने के लिए भी कहा। मोदी ने कहा कि आज वे पांच करोड़ डालर की बात कर रहे हैं। कल हो सकता है कि वे कुछ और आंकड़ा बता दें।
 
उन्होंने कहा कि बोली के दौरान की सभी बातचीत आईपीएल की बैठक के ब्यौरे में दर्ज है जिसमें शशि थरूर की बातें भी शामिल है जिसमें केंद्रीय मंत्री ने उनसे मालिकों की पहचान नहीं बताने के लिए कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोंदेवू व मोदी मामले में आया रिश्वत का पेंच