DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना और कश्यप ने दिखाया दम पर भारत को निराशा

सायना और कश्यप ने दिखाया दम पर भारत को निराशा

युवा सनसनी सायना नेहवाल ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करने हुए यहां थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से हराकर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन कुल मिलाकर भारत के लिए आज का निराशाजनक रहा और उसके अधिकांश एकल खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

बीस वर्षीय सायना के अलावा अदिति मुतातकर ही महिला एकल के अगले दौर में पहुंची जबकि पुरुष एकल में 13वें वरीय पी कश्यप ही दूसरी दौर की बाधा को पार करके अंतिम 16 में जगह बना पाए। पुरुष एकल में भारत के छह खिलाड़ियों को शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि महिला एकल में उसकी तीन खिलाड़ियों को हार का मुंह देखना पड़ा।

पुरुष एकल में अरविंद भट, अनूप श्रीधर और आनंद पवार दूसरे दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए जबकि अजय जयराम, गुए साइदत्त और के नंदगोपाल पहले दौर की बाधा भी पार नहीं कर पाए।

महिला एकल में भी भारत का दिन निराशाजनक रहा जब तप्ति मुरुगुंडे, नेहा पंडित और सयाली गोखले पहले दौर में ही बाहर हो गई। दुनिया की छठे नंबर की साइना ने हालांकि भारत की उम्मीदों को बरकरार रखा है। उन्होंने पोर्नटिप के खिलाफ दमदार खेल दिखाया और अपनी तेजी और नेट पर जानदार खेल से थाईलैंड की खिलाड़ी के छक्के छुड़ा दिए। भारतीय खिलाड़ी को अगले दौर में मलेशिया की जूलिया पेई शियांग वोंग का सामना करना है जिसने तृप्ति के अभियान पर रोक लगाई।

पुरुष एकल में कश्यप दूसरे दौर में इंडोनेशिया के टोनी सुगियार्तो को सीधे गेम में 31 मिनट में 21-14, 21-16 से हराकर प्री क्वार्टर में प्रवेश करने वाले एकमात्र भारतीय बने। वह अगले दौर में हांगकांग के सातवें वरीय युन हो से भिड़ेंगे। कश्यप ने पहले दौर में हांगकांग के विंग की वोंग को 21-14, 21-15 से हराया।

सोलहवें वरीय अरविंद ने पहले दौर में नेपाल के बिकास श्रेष्ठ को सीधे गेमों में 21-14, 21-11 से हराया लेकिन वह दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया के जी हून होंग के खिलाफ लय बरकरार नहीं रख पाए और कड़ी टक्कर देने के बाद 15-21, 21-13, 6-21 से हार गए।

अनूप को दूसरे दौर में मलेशिया के चोंग चेह लोक ने 21-19, 21-15 से हराया। अनूप के पास दूसरे गेम में वापसी का मौका था और एक समय स्कोर 15-15 से बराबर चल रहा था लेकिन उन्होंने धैर्य खोते हुए लगातार छह अंक गंवाकर मैच भी गंवा दिया। उन्होंने पहले दौर में दक्षिण कोरिया के यी वुक रो को 16-21, 21-13, 21-8 से हराया था।

पवार को दूसरे दौर में दूसरे वरीय चीन के लिन डैन के हाथों 14-21, 12-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्होंने पहले दौर में कंबोडिया के सोफोर्न नाउन को सिर्फ 15 मिनट में 21-3, 21-6 से हराया लेकिन मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन डैन को कड़ी टक्कर देने के बावजूद उनके पास जीतने का कोई मौका नहीं था।

महिला एकल में अदिति ने कड़े मुकाबले में सिंगापुर की मिंगशियान फू को 21- 11, 17-21, 21-18 से हराया। अदिति ने पहला गेम आसानी से जीता लेकिन विरोधी खिलाड़ी ने दूसरे दौर में उन्हें कोई मौका नहीं दिया। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि तीसरे और निर्णायक गेम में धैर्य बरकरार रखते हुए बाजी मार ली। वह दूसरे दौर में ताइपे की सियाओ इआन चेन से भिड़ेंगी जिन्होंने मलेशिया की सनाताशी सनारू को 21-19, 21-11 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना और कश्यप ने दिखाया दम पर भारत को निराशा