DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रेमी-युगल को मौत का फरमान

तुगलकी फरमान के लिए अपनी पहचान बना चुकी वेस्ट यूपी की पंचायत से एक और तुगलकी फरमान जारी हुआ है। प्रेमी-युगल की फरारी के मामले में पंचायत ने दोनों को फांसी की सजा मुकर्रर की है। सजा के लिए शुक्रवार दोपहर एक बजे का समय रखा गया है। फैसले से पूरे गांव में अफरा-तफरी मची है। इस फैसले के बाद पंयायत के कई सदस्य भी भाग खड़े हुए।

शाहपुर के ग्राम बसी में छह अप्रैल को एक युवती अपनी ही बिरादरी के युवक के साथ फरार हो गई थी। 10 अप्रैल को युवती के परिजनों ने पुलिस को साथ लेकर उसे देहरादून से बरामद किया था, लेकिन प्रेमी का पता नहीं लग पाया। इसी को लेकर 12 अप्रैल सोमवार को गांव के प्राथमिक स्कूल में बिरादरी की पंचायत हुई, जिसमें प्रेमी के पिता को भी बुलवाया गया। इसमें फरमान सुनाया कि जुमेरात तक युवक का पिता उसे पंचायत के हवाले कर देगा, अन्यथा उसे खोजकर जुमे की दोपहर युवती के साथ फांसी दे दी जाएगी।

इस फैसले से कई लोगों ने पुलिस कार्रवाई का भय बताकर इसका विरोध भी किया, लेकिन तय हुआ कि इन मौतों की जिम्मेदारी युवती पक्ष का एक व्यक्ति अपने सिर लेगा। इसके लिए युवती पक्ष का एक सदस्य तैयार भी हो गया। गांव के कई जिम्मेदार लोगों ने पंचायत की कार्यवाही की पुष्टि की है। हालांकि थानाध्यक्ष को जानकारी नहीं है, लेकिन वह कहते हैं कि यदि मामला है भी तो ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रेमी-युगल को मौत का फरमान