DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवप्रयाग में 25 हजार ने लगायी डुबकी

महाकुंभ के मुख्य शाही स्नान के मद्देनजर गंगा तीर्थ देवप्रयाग में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान व पूजन किया। पिछले तीन दिनों से श्रद्धालुओं का यहां उत्तराखंड के सुदूर गांवों व नगरों से आना शुरू हो गया था। अनुमान के अनुसार यहां 25 हजार से अधिक श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे।

बुधवार तड़के यहां भागीरथी-अलकनंदा संगमस्थल पर भारी भीड़ उमड़ी। कई लोगों को स्नान के लिए लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ी। स्थानीय निवासी डा. बीएस रावत ने बताया कि वह 5 बजे तड़के संगम स्थल पर गये थे मगर वह भारी भीड़ के कारण करीब एक घंटे बाद नहा पाए। संगम स्थल के अलावा भगवान श्रीराम की तपस्थली राम कुंड में भी पूरे दिन श्रद्धालुओं का तांता स्नान के लिए लगा रहा। बावजूद इसके तीर्थनगरी में श्रद्धालुओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं देखी गई।

प्रात: गंगा स्नान के लिए दूरदराज से आये श्रद्धालुओं को खुले में ही सोना पड़ा। मंदिर क्षेत्र में स्थानीय युवाओं ने ही सफाई का काम अपने हाथों में लिया। नगर पंचायत द्वारा कई घंटो बाद यहां सफाई कर्मी भेजे गये। जबकि जल पुलिस की कोई व्यवस्था न होने पर हजारों श्रद्धालुओं ने जोखिम के साथ यहां गंगा में डुबकियां लगाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देवप्रयाग में 25 हजार ने लगायी डुबकी