DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

19 को तुंगनाथ और 23 मई को खुलेंगे मद्महेश्वर के कपाट

द्वितीय केदार भगवान मद्दमहेश्वर के कपाट 23 मई और तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट 19 मई को तीर्थयात्रियों के दर्शनार्थ खोल दिये जायेंगे। पंचकेदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में बैशाखी के पावन पर्व पर यह शुभ मुहूर्त निकाला गया।  ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में बैशाखी पर्व पर ब्राणखोली के हक-हकूकधारी, वेदपाठी, आचार्य और मंदिर समिति के अधिकारी-कर्मचारियों की मौजूदगी में भगवान मदमहेश्वर व तुंगनाथ के कपाट खुलने की तिथि निर्धारित हुई।

द्वितीय केदार मदमहेश्वर के कपाट 23 मई को सुबह साढ़े दस बजे भक्तों के दर्शनार्थ खोल दिये जायेंगे। 19 मई को उत्सव डोली ओंकारेश्वर मंदिर से बाहर आयेगी। 20 मई को ऊखीमठ में विश्रम, 21 मई को रांसी, 22 को गौंडार तथा 23 को मदमहेश्वर पहुंचेगी जहां साढ़े दस बजे मंदिर के कपाट खोले जाएंगे। वहीं तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट 19 मई को साढ़े ग्यारह बजे खोल दिये जायेंगे।

भगवान तुंगनाथ की उत्सव डोली 17 मई को मक्कूमठ मंदिर से प्रस्थान कर पौणखी होते हुए सांय भूतनाथ मंदिर पहुंचेगी। 18 मई को चोपता में रात्रि विश्रम के बाद डोली 19 को सुबह चोपता से प्रस्थान कर तुंगनाथ मंदिर पहुंचेगी जहां वेदपाठियों एवं मक्कू के हक-हकूकधारियों की मौजूदगी में मंदिर के कपाट खोले जाएंगे।

इस अवसर पर मंदिर समिति के कार्याधिकारी अनिल शर्मा, कार्यालय अधीक्षक भूपेन्द्र मैठाणी, सुरेशानंद मैन्दुली, हर्ष जमलोकी, ओमप्रकाश मैठाणी, पुष्कर सिंह, यशोधर मैठाणी, रामेश्वर प्रसाद भट्ट, बलवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 को तुंगनाथ और 23 खुलेंगे मद्महेश्वर के कपाट