DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोजगार के लिए सड़क पर उतरीं महिलाएं

मनरेगा के तहत रोजगार न मिलने पर प्रखंड से लगे गांव की महिलाओं ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय में नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। रोजगार न देने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी। पुरोला प्रखंड के ग्राम सभा गुन्दियाट गांव, मांण्डिया गांव की र्दजन भर महिलाओं ने बीडीओ एसपी सिंह का कार्यालय में सांकेतिक घेराव कर राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना के तहत रोजगार की मांग की।

महिलाओं ने आरोप लगाया की रोजगार गारांटी योजना को शूरू हुये दो वर्ष से अधिक समय हो गया है, किन्तु अभी तक गांव में किसी भी व्यक्ति को रोजगार नहीं मिला है। महिलाओं ने बताया कि माण्डिया गांव पूर्ण रूप से अनूसूचित बाहुल्य गांव है। बावजूद इसके रोजगार को न तो कोई ठोस योजना बनी और नहीं रोजगार दिया जा रहा है।

प्रधान संगठन के अघ्यक्ष सोबेन्द्र राणा,प्रधान सूकडाला शान्ती प्रसाद व प्रधान भद्राली राजपाल पंवार ने आक्रोशित महिलाओं को समझा-बुझा कर बीडीओ से 15 दिनों के भीर रोजगार देने के आश्वासन पर गांव भेजा। वीडीओ एसपी सिंह का कहना है की महिलाओं द्वारा समय पर प्रपत्र न भरने से यह दिक्कतें आ रही हैं। घेराव कर रही महिलाओं में पवित्र देवी, सोबना, सुभद्रा, सरोज, पूर्णी देवी, बर्फी, गिलासी, सुरेशी, रामी, निली देवी, सकला दुर्गी देवी, जुमली देवी, गंगली देवी, रंजनी आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोजगार के लिए सड़क पर उतरीं महिलाएं