DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगाजल प्लांट हुआ चालू बिजली ने बढ़ाई मुसीबत

गर्मी के मौसम में पेयजल किल्लत को लेकर मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। मंगलवार को प्रतापविहार प्लांट में लगी आग के बाद देर रात से बिजली को सामान्य कर दिया गया,प्लांट से गंगाजल की आपूर्ति भी सुबह वसुंधरा टंकी तक पहुंचने लगी लेकिन बिजली की आंख मिचौली ने लोंगों की परेशानी को बढ़ाए रखा। बिजली की आंख मिचौली से शहर की कई कालोनियों में पानी की आपूर्ति बाधित रही। कहीं जलापूर्ति हुई भी तो प्रेशर इतना कम रहा कि बहुमंजिले पर रहने वालों की मुसीबत बढ़ गई।

प्रतापविहार स्थित गंगाजल प्लांट में मंगलवार दोपहर मीटर रूम में आग लगने से प्लांट से गाजियाबाद के अलावा नोएडा की जलापूर्ति ठप हो गई थी। केबिल ब्रस्ट होने के साथ ही ओसीवी के फूंकने की घटना के बाद प्लांट कर्मचारियों व निगम अफसरों के होश उड़ गए। क्योंकि गर्मी में फिर टीएचए की नौ कालोनियों में पानी को हाहाकार मच जाता,सो देर शाम से रात तक लगातार हुई मशक्कत के बाद बिजली आपूर्ति को सामान्य कर दिया गया। देर शाम से प्लांट में गंगनहर के  कच्चे पानी का शोधन कर आगे की आपूर्ति सामान्य कर दी गई। बुधवार सुबह गंगाजल से आच्छादित सभी नौ कालोनियों में गंगाजल की आपूर्ति स्टोरेज पानी से दी गई लेकिन दिन में फिर से वसुंधरा के सीडब्ल्यूआर, ओवर हैड टंकियों को भरने का सिलसिला शुरू हो गया। लेकिन रूटीन की कटौती के अलावा हुई बिजली कट के कारण कई कालोनियों में शाम के वक्त जलसंकट गहरा गया। टीएचए की वैशाली व कौशाम्बी के गगनचुम्बी टॉवरों में पानी पहुंचा ही नही। अरावली समेत कई टॉवरों से पेयजल संकट होने की शिकायत मिली। बृजविहार के कुछ हिस्से में भी पानी संकट रहा।

पुराने शहर की कई कालोनियों में सुबह व शाम पानी को लेकर शिकायतें रही। तो लाइनपार की कई कालोनियों में जलसंकट सुधरने की बजाए और गहरा गया। वार्ड 15 इलाके के नलकूप को महीनों से ठीक नहीं कराए जाने से लोंगो में गुस्सा है तो प्रतापविहार व विजय नगर कीे कई कालोनियों में लोगों को पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

जीएम जल बाबूलाल ने बताया कि गंगाजल प्लांट के चालू होने से समस्या बहुत ही कम हो गई है। वैशाली व कौशाम्बी में भी समस्या शीघ्र ही दूर हो जाएगी। उन्होंने बताया कि लाइनपार में गंभीर स्थिति वाले नलकूपों पर जनरेटर सेट लगाने के तत्काल ओदश दिए गए हैं,एक दो दिन से शिकायतें कम हो जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंगाजल प्लांट हुआ चालू बिजली ने बढ़ाई मुसीबत