DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पं. बिरजू महराज के आशीर्वाद से बढ़ा उत्साह : सोनी

24 घंटे लगातार कथक करने वाली 25 वर्षीया सोनी चौरसिया का कहना है कि कथक सम्राट पद्मविभूषण पं. बिरजू महराज के आशीर्वाद से उसका उत्साह और भी बढ़ा है। रोलर स्केट्स पर लगातार 24 घंटे कथक शुरू करने से पूर्व हिंदुस्तान से चर्चा में सोनी ने कहा : दो दिन पहले उसकी कथक सम्राट पं. बिरजू महराज से फोन पर बातचीत हुई थी।

उन्हें जब इसका पता चला तो उन्होंने मुङो आशीर्वाद दिया। बोले- जीयो बेटा जीयो। लेकिन तुम कैसे इसे करोगी? इस पर सोनी ने उन्हें यह विश्वास दिलाया कि वह इसे पूरा करके ही दम लेगी। पं. बिरजू महाराज के आशीर्वाद के बाद सोनी का उत्साह और भी बढ़ गया है। वह इसकी तैयारी पिछले तीन माह से लगातार 22-22 घंटे तक कर रही थी। बोली- शास्त्रीय संगीत में बहुत ही शक्ति है।

इस डांस के लिए वह अपने गुरू पं. ओमप्रकाश मिश्र व स्केटिंग के गुरू राजेश डोगरा का काफी सहयोग है। साथ ही उसके परिवार वालों का भी सहयोग मिला है। सोनी के परिवार में संगीत से कोई भी नहीं जुड़ा है। उनके पिता श्यामचंद चौरसिया की पान की दुकान है। सोनी ने 2003 से 2010 तक कई कार्यक्रम पेश किए हैं। वह बंगलादेश में भी सन् 2004 में रोलर स्केट्स पर कथक पेश कर चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पं. बिरजू महराज के आशीर्वाद से बढ़ा उत्साह : सोनी