फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अम्बेडकर की उपेक्षा कीः मायावती

कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अम्बेडकर की उपेक्षा कीः मायावती

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों के नेताओं ने संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर सहित तमाम दलित महापुरूषों एवं संतो की उपेक्षा...

कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अम्बेडकर की उपेक्षा कीः मायावती
एजेंसीWed, 14 Apr 2010 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों के नेताओं ने संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर सहित तमाम दलित महापुरूषों एवं संतो की उपेक्षा की।

उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता के 63 वर्ष बीत जाने के बाद भी जातिवादी मानसिकता के चलते केन्द्र और ज्यादातर राज्य सरकार उपेक्षा की

डा. अम्बेडकर की 119वी जयंती पर बुधवार को राजधानी लखनऊ में नवनिर्मित सामाजिक परिवर्तन स्थल में डा. अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित किया।

जिसमें मायावती ने कहा कि देश के सभी विपक्षी दलों विशेष रूप से कांग्रेस ने दलित और पिछड़े समाज के महापुरूषों, संतों और गुरूओं का अपनी जातिवादी मानसिकता के चलते सम्मान नहीं दिया। जो निदंनीय और अशोभनीय हैं।

बसपा सुप्रीमो ने यूं तो भाजपा सहित सभी विपक्षी दलों को जमकर कोसा पर कांग्रेस को खास तौर से निशाना बनाया और कहा कि देश और राज्यों में सबसे ज्यादा सत्ता में कांग्रेस रही और उसने कभी डा. अम्बेडकर और हमारे समाज के अन्य महापुरूषों का सम्मान नहीं किया।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस भाजपा सहित अन्य विपक्षी दलों ने अपने समाज के महापुरूषों को जिस तरह आदर और सम्मान दिया। अगर उसी तरह दलित समाज के महापुरूषो को भी सम्मान दिया होता तो शायद हमें प्रदेश में बहुजन समाज के महापुरूषों, संतो और गुरूओं के स्मारक, संग्रहालय बनवाने और मूर्तियां लगाने की जरूरत नही पड़ती।

उन्होंने कहा कि तमाम विरोध के बावजूद बसपा अपने समाज के संतों, गुरूओं व महापुरूषो का सम्मान करती रहेंगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें