DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमल हासन या संजय दत्त करेंगे ओशो का किरदार!

कमल हासन या संजय दत्त करेंगे ओशो का किरदार!

रजनीश यानी ओशो की पुणे आश्रम में मृत्यु के करीब दो दशक बाद उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में संजय दत्त या कमल हासन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका कर सकते हैं।

ओशो के शिष्य व इतालवी फिल्म निर्देशक एंटोनियो लक्शेन सुकामीलि 'ओशो: द फिल्म' के निर्माण के लिए भारतीय और अन्य निर्माण कंपनियों तथा वरिष्ठ भारतीय कलाकारों से बात कर रहे हैं। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट करीब पांच साल पहले तैयार कर लिया गया था।

काठमांडू स्थित ओशो तपोवन में एक ट्रेनिंग सेशन में शामिल होने के लिए इस महीने नेपाल पहुंचे 54 वर्षीय सुकामीलि अब भारत पहुंच रहे हैं। नेपाल में उनके एक सहयोगी ने बताया कि वह तमिल फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता कमल हासन और बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से इस फिल्म में अभिनय के लिए बात करेंगे।

ओशो तपोवन के स्वामी ऋषि ने काठमांडू में बताया, ''शूटिंग अगले साल शुरू होगी। फिल्म का कुछ हिस्सा भारत में फिल्माया जाएगा।''

'ब्लू लाइन' और 'जोर्बा 2 बुद्धा' के लिए मशहूर सुकामीलि ने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया है। फिल्म में अभिनय के लिए कबीर बेदी और इरफान खान से भी बात की जाएगी। निर्देशक को पत्रकार क्लारा की भूमिका के लिए एक हॉलीवुड अभिनेत्री की तलाश है। इस पत्रकार के जरिए ओशो के जीवन की तहें खोली जाएंगी।

सुकामीलि जब 1978 में भारत आए थे तभी उनकी मुलाकात ओशो से हुई थी और वह उनके अनुयायी बन गए थे।

ओशो का सनसनीखेज जीवन हमेशा से फिल्मकारों को आकर्षित करता रहा है। वर्ष 2006 में चण्डीगढ़ की कंपनी मीडिया वन वेंचर ने उन पर 'गुरु ऑफ सेक्स' फिल्म बनाने की योजना की घोषणा की थी। इसमें बेन किंग्सले ओशो की भूमिका करने वाले थे। मुक्त यौन संबंधों की वकालत करने के कारण ओशो 'गुरु ऑफ सेक्स' नाम से भी मशहूर थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कमल हासन या संजय दत्त करेंगे ओशो का किरदार!