DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुसैन की नयी फिल्म की नायिका होंगी विद्या बालन

हुसैन की नयी फिल्म की नायिका होंगी विद्या बालन

विश्वप्रसिद्ध चित्रकार मकबूल फिदा हुसैन का बॉलीवुड से काफी पुराना रिश्ता रहा है। सौंदर्य के इस पुजारी को कभी माधुरी दीक्षित में स्त्री के सभी रूप दिखाई देते हैं तो कभी अमृता राव इन्हें पूर्ण स्त्री दिखाई पड़ती हैं। फिलहाल हुसैन साहब की पहली पसंद विद्या बालन बनी हुई हैं। सुधांशु की रिपोर्ट।

चित्रकला और ईश्वरीय कला को बेहद पसंद करने वाले विश्वप्रसिद्ध पेंटर मकबूल फिदा हुसैन का बॉलीवुड से रिश्ता काफी पुराना है। अक्सर उन्हें बॉलीवुड की नायिकाओं का सौंदर्य पसंद आ जाता है। कभी वे अपनी पेंटिंग में इन नायिकाओं को विभिन्न रूपों में दिखाते हैं तो कभी इन रूपसियों को लेकर फिल्म बनाते हैं। कभी माधुरी दीक्षित में स्त्री के तमाम रूपों को देखने वाले हुसैन साहब लगता है, अब विद्या बालन के मुरीद हो गये हैं। खबर है कि हुसैन साहब अपनी अगली फिल्म के लिए विद्या बालन के नाम पर विचार कर रहे हैं। अगले साल शुरू होने वाली उनकी कॉमेडी फिल्म की नायिका की तलाश अभी पूरी नहीं हुई है, लेकिन ऐसा लगता है कि विद्या ने इस मशहूर चित्रकार के जेहन में अपनी कई छवियां छोड़ी हैं। एक इन्फोटेनमेंट पोर्टल के मुताबिक, इस फिल्म में तीन महिला किरदार हैं और विद्या बालन ही इन तीनों किरदारों को निभा सकती हैं।

गौरतलब है कि मकबूल फिदा हुसैन 2000 में माधुरी दीक्षित को लेकर गजगामिनी और उसके बाद ‘मीनाक्षी: टेल ऑफ थ्री सिटीज’ बना चुके हैं। और ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही हैं, लेकिन इसके बावजूद हुसैन साहब की क्रिएटिव अर्ज है, जो उन्हें अब भी फिल्में बनाने के लिए प्रेरित करती है। वह कहते हैं, मुङो फिल्में बनाने में पेंटिंग बनाने से ज्यादा आनंद आता है, लेकिन यह काम बहुत ज्यादा महंगा है। फिल्में न बनाने के बावजूद उनकी पसंदीदा अभिनेत्रियां बदलती रही हैं। माधुरी दीक्षित के बाद वह अमृता राव और तब्बू के जबरदस्त फैन बन गये थे, लेकिन इन दोनों को लेकर हुसैन साहब ने किसी फिल्म की घोषणा नहीं की थी। फिर अचानक कॉमेडी फिल्म की घोषणा के पीछे क्या है? सूत्र बताते हैं कि हुसैन ने हाल ही में राजकुमार हीरानी की ‘3 इडियट्स’ देखी और उससे बहुत प्रभावित हुए। वह कहते हैं, यह एक कमर्शियल, लेकिन प्योर फिल्म  है। इसी के बाद उनके जेहन में फिर से फिल्म बनाने का विचार पैदा हुआ। जहां तक विद्या बालन से प्रभावित होने का सवाल है तो इसके पीछे ‘पा’ फिल्म में विद्या का अभिनय  है, जिसके लिए उन्हें अनेक सम्मान मिल चुके हैं। विद्या फिलवक्त ‘नो वन किल्ड जेसिका’ में काम कर रही हैं। हुसैन साहब का कहना है कि वह अपनी इस कॉमेडी फिल्म को अगले साल शुरू करने वाले हैं। लेकिन इस सवाल का जवाब वह पूरी तरह नहीं देते कि इस फिल्म में विद्या बालन ही होंगी या कोई और। वह बस इतना कहते हैं कि विद्या बेहतरीन अभिनेत्री और सुंदर स्त्री हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हुसैन की नयी फिल्म की नायिका होंगी विद्या बालन