DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माल्यार्पण नहीं करने देने की कांग्रेस ने की निंदा

माल्यार्पण नहीं करने देने की कांग्रेस ने की निंदा

उत्तरप्रदेश के एक शहर में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर राहुल गांधी को कथित तौर पर माल्यार्पण करने की इजाजत नहीं मिलने पर कांग्रेस ने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी पर आरोप लगाया कि वह अंबेडकर की विरासत पर एकाधिकार का प्रयास कर रही है। पार्टी ने कहा कि वह पूरे देश के नेता हैं।

पार्टी के प्रवक्ता शकील अहमद ने नई दिल्ली में कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह उस विरासत पर एकाधिकार का प्रयास है जो पूरे देश का है। किसी राष्ट्रीय नेता की यादगारी या उपदेशों पर किसी का विशेषाधिकार नहीं है। किसी भी राजनीतिक पार्टी को हमारे राष्ट्रीय नेताओं की विरासत पर एकाधिकार का प्रयास नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अंबेडकर के मूल्यों, शिक्षाओं और उनके द्वारा बताए गए सदाचार पर किसी एक व्यक्ति का विशेष अधिकार नहीं है। अंबेडकर नगर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दलित नेता की प्रतिमा पर बुधवार को माल्यार्पण करना था।

उत्तरप्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने शिकायत की कि मार्गों को परिवर्तित करके पूरा प्रशासन लोगों को अंबेडकर नगर आने से रोकने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह जिलाधिकार से मेरी लड़ाई हुई। हमने उनसे कहा कि हम बहुत बर्दाश्त कर चुके हैं।

उत्तरप्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रमोद तिवारी ने इससे पहले कहा कि उनकी पार्टी ने अंबेडकर नगर में अंबेडकर की प्रतिमा पर 39 वर्षीय राहुल द्वारा माल्यार्पण के लिए जिला प्रशासन से लिखित में अनुमति ली थी लेकिन प्रशासन ने बाद में मना कर दिया।

बहरहाल जिलाधिकारी कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि हमने अनुमति देने से इंकार नहीं किया लेकिन हम कांग्रेस नेताओं को माल्यार्पण की इजाजत तभी देंगे जब बसपा का कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा। बसपा का सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक का कार्यक्रम निर्धारित है जबकि कांग्रेस का कार्यक्रम सुबह दस बजे से दो बजे तक है। अंबेडकर की 119वीं जयंती पर कांग्रेस और बसपा दोनों दलित कार्ड खेल रहे हैं और जिले में कुछ ही दूरी पर दोनों पार्टियों ने अपना कार्यक्रम आयोजित किया है। अंबेडकर की प्रतिमा दोनों जगहों के बीच में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल गांधी को माल्यार्पण नहीं करने दिया मायावती समर्थकों ने