DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो कॉलेजों की परीक्षाएँ निरस्त, पकड़ी गई थी सामूहिक नकल

अंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में सामूहिक नकल करते पकड़े गए दो कॉलेजों की परीक्षाएँ निरस्त कर दी गई हैं। बीती नौ अप्रैल को उड़नदस्तों ने दोनों कॉलेजों में छापा मारा था। सामूहिक नकल की पुष्टि होने पर दोनों सेंटरों को बुक कर दिया गया था। अब विवि प्रशासन ने उस दिन की परीक्षाएँ निरस्त कर दी हैं।

बीती नौ अप्रैल को सुबह सात से 10 बजे की पाली में बीएससी प्रथम वर्ष केमिस्ट्री सेकेंड की परीक्षा थी। विश्वविद्यालय पर्यवेक्षक दल ने डॉ. जेएस परिहार के नेतृत्व में बालाजी महाविद्यालय हाथरस में छापा मारा था। परीक्षा केंद्र के एक कमरे में सभी परीक्षार्थी सामूहिक नकल करते पाए गए। कक्ष निरीक्षक अविनाश गाइडों से परीक्षार्थियों को बोलकर जवाब लिखवा रहा था। इस केंद्र पर परीक्षा दे रहे सभी 20 विद्यार्थी बुक कर दिए गए। कॉलेज के प्राचार्य से भी कक्ष निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखवा लिया गया। इसी पाली में धर्म ज्योति कॉलेज ताहरपुर अलीगढ़ में उड़नदस्ता पहुंचा तो हालात और भी खराब मिले। कमरा नंबर तीन में 25 परीक्षार्थी थे। कक्ष निरीक्षक सुरजीत सिंह नकल कराता पकड़ा गया। सचल दल ने कक्ष निरीक्षक के पास से 13 मॉडल पेपर बरामद किए। पूरे 25 परीक्षार्थी बुक कर उनकी कॉपियां सील कर दी गईं थीं। उड़नदस्तों ने सेंटरों को निरस्त करने की संस्तुति की थी। मंगलवार को रजिस्ट्रार शत्रुघ्न सिंह ने इस पाली में दोनों कॉलेजों की परीक्षाएँ निरस्त कर दीं। सभी विद्यार्थियों को दोबारा परीक्षाएँ देनी होंगी। अभी परीक्षा तिथि तय नहीं की गई है।

कक्ष निरीक्षकों पर कार्रवाई के आदेश
रजिस्ट्रार शत्रुघ्न सिंह ने दोनों कॉलेजों के प्राचार्यों को आदेश दिए हैं कि वे सामूहिक नकल कराने वाले कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। बता दें कि बालाजी कॉलेज हाथरस में अविनाश और धर्मज्योति कॉलेज अलीगढ़ में सुरजीत सिंह कक्ष निरीक्षक नौ अप्रैल को नकल कराते पकड़े गए थे। कार्रवाई की रिपोर्ट प्राचार्यों से माँगी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो कॉलेजों की परीक्षाएँ निरस्त, पकड़ी गई थी सामूहिक नकल