DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेहतर फैकल्टी के लिए मशहूर बीएन कॉलेज

बिहार नेशनल कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए छात्र-छात्राओं भी भीड़ उमड़ती है। यहां पर साइंस और आर्ट्स दोनों की पढ़ाई होती है। इस कॉलेज की पहचान राजनीतिक पृष्ठभूमि के तौर पर भी है। यहां ट्रेडिशनल कोर्सों के साथ-साथ वोकेशनल कोर्स की भी डिमांड है। छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल की भी सुविधा है। छात्रों के लिए कॉलेज में चार छात्रवास हैं। तीन बीएन कॉलेज से सटे और एक सैदपुर कैंपस में। इसके अलावा, छात्राओं के लिए गंगा छात्रवास और जीडीएस में रूम मिलता है। गर्ल्स हॉस्टल में मेस की भी सुविधा है। छात्र-छात्राओं से हॉस्टल के लिए 2760 रुपए लिए जाते हैं। कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए कॉमन रूम हैं। कॉमन रूम में छात्र-छात्राओं के लिए जर्नल, अखबार की भी व्यवस्था है। कॉलेज का अपना एक ग्राउंड है।

नामचीन हस्तियां
पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व कुलपति डा. फूलो पासवान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री धर्मवीर सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी, वर्तमान मंत्रियों में छेदी पासवान, अनिल कुमार, पूर्व प्राचार्य मोइनुल हक, वर्तमान न्यायाधीश मिहिर कुमार झा, झारखंड विधायक शशांक शेखर गुप्ता और जनरल मैनेजर शिव कुमार।

नए सत्र के लिए योजना
प्राचार्य राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि कॉलेज में छात्र-छात्राओं को हर तरह की सुविधा दी जाएगी। नए सत्र में बीएससी इलेक्ट्रॉनिक की पढ़ाई शुरू करने की योजना है। मानव संसाधन विकास विभाग को प्रपोजल भेजा गया है। हरी झंडी मिलते ही कोर्स शुरू हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेहतर फैकल्टी के लिए मशहूर बीएन कॉलेज