DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार, बंगाल, और असम में तूफान से 110 की मौत

बिहार, बंगाल, और असम में तूफान से 110 की मौत

पश्चिम बंगाल और इससे लगते बिहार के चार जिलों में 125 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से आए भयंकर तूफान में कम से कम 77 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में मंगलवार रात आए चक्रवात में करीब 31 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। सरकारी सूत्रों ने इसकी पुष्टि कर दी है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस तूफान में लगभग 50 हजार से अधिक घर तबाह हो गए। प्रशासन ने कहा है कि अभी भी सैकड़ों लोगों का कुछ भी अता-पता नहीं है। लोगों की खोजबीन शुरू कर दी गई है और बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

उत्तरी दिनाजपुर में बसे घरों के चार समूहों को काफी नुकसान पहुंचा है। इस घटना में प्रशासन की लापरवाही की भी बात की जा रही है। इस चक्रवात के बारे में किसी भी प्रकार की पूर्व सूचना नहीं दी गई थी।

सरकार ने यहां तत्काल कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया है, ताकि लोगों को अपने परीचितों के बारे में जानकारी मुहैया कराई जा सके।

पश्चिम बंगाल सरकार इलाके में तत्काल राहत सामग्री भेजने का प्रबंध कर रही है। खाने का समान और पीने का पानी भेजा जा रहा है। यह इलाका राजधानी कोलकाता से काफी दूर है इसलिए हेलीकॉप्टरों की भी मदद ली जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार, बंगाल, और असम में तूफान से 110 की मौत