DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ मेला: दो की मौत, साधु संतों का जुलूस रद्द

कुंभ मेला: दो की मौत, साधु संतों का जुलूस रद्द

तीर्थ नगरी हरिद्वार में बुधवार को कुंभ मेले के आखिरी शाही स्नान के लिए निकाले जा रहे जुलूस के दौरान साधु संतों की गाड़ी से कुचल कर दो की मौत हो गई और दो महिलाएं रेलिंग से गंगा नदी में जा गिरीं। इन महिलाओं को बचा लिया गया है।

सूत्रों के अनुसार यह हादसा बिरला घाट पुल पर जूना अखाड़े के साधु संतों के जुलूस के दौरान हुआ। हादसे के बाद जुलूस रद्द कर दिया गया। ये साधु संत जूना अखाड़े से संबद्ध थे और अपने अपने शिविरों से निकल कर जुलूस में शामिल हुए थे।

कुंभ के अंतिम शाही स्नान के मौके पर बुधवार को सभी घाटों पर और पूरे मेला क्षेत्र में भारी भीड़ के बीच साधु संतों का जुलूस निकला। जुलूस में पालकियां सजी हुई थीं, जिनमें महंत बैठे थे। बिरला घाट पुल पर तेज रफ्तार गाड़ी से कुचलकर दो लोग मर गए और दो महिलाएं रेलिंग पर से गंगा नदी में गिर गईं। पुलिस के जलरक्षक बल ने दोनों महिलाओं को बचा लिया है। हादसे के बाद जुलूस रद्द कर दिया गया। नई व्यवस्था के अनुसार अब सभी साधु संत अपने अपने घाटों पर ही स्नान करेंगे।

कुंभ मेला के नोडल सूचना अधिकारी मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि अंतिम शाही स्नान के मौके पर अब तक एक करोड़ सात लाख श्रद्धालु गंगा में स्नान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी एजेंसियों ने अब तक करीब 90 लाख से अधिक लोगों के स्नान कर लेने की खबर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुंभ मेला: दो की मौत, साधु संतों का जुलूस रद्द