DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री ने विधेयक पारित होने पर दी गिलानी को बधाई

प्रधानमंत्री ने विधेयक पारित होने पर दी गिलानी को बधाई

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी को एक अहम विधेयक पारित होने पर बधाई दी, जो उन्हें देश की राजनीति में व्यक्तिगत तौर पर और शक्तिशाली बनाता है।
    
परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने वाशिंगटन आए प्रधानमंत्री की गिलानी से दो बार संक्षिप्त मुलाकात हुई है।
   
मनमोहन ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि मेरे और गिलानी के बीच इसके अलावा किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। मैं उनसे दो बार मिला और हमने एक-दूसरे मिलकर खुशी जाहिर की।
मनमोहन और गिलानी ने सोमवार की शाम और मंगलवार की सुबह एक-दूसरे से हाथ मिलाया था और संक्षिप्त वार्ता की थी। दोनों नेता पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा आयोजित एक भोज समारोह में मिले थे। उसके बाद दोनों सम्मेलन के समापन सत्र के ठीक पहले मिले।
   
मनमोहन ने कहा कि मैंने उन्हें संविधान संशोधन विधेयक पारित होने पर बधाई दी, जो मेरा मानना है कि पाकिस्तान के राजनीतिक तंत्र में प्रधानमंत्री को और शक्तिशाली व्यक्तित्व बनाता है।

पाकिस्तान की संसद में हाल ही में संविधान संशोधन विधेयक पारित हुआ है, जिसमें राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की व्यापक शक्तियां वापस ली गई हैं। विधेयक के तहत ये शक्तियां प्रधानमंत्री को वापस दी गई हैं।

मनमोहन से पूछा गया कि क्या वह 28 अप्रैल को भूटान में होने वाले दक्षेस सम्मेलन में गिलानी से मिलेंगे, जिसका जवाब उन्होंने टाल दिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अभी भूटान में मिलने के बारे में सोचने के लिए काफी समय है।  

इसके पहले गिलानी ने कहा था कि उन्होंने मनमोहन को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया है, इस पर मनमोहन ने कहा कि मैं इस बारे में पहली बार सुन रहा हूं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री ने विधेयक पारित होने पर दी गिलानी को बधाई