DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस को नहीं मिली अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण की अनुमति

कांग्रेस को नहीं मिली अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण की अनुमति

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के बीच बुधवार को तल्खी उस समय और बढ़ गई जब प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस के कार्यक्रम और बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण की इजाजत नहीं दी।

डां भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में दो अलग-अलग मैदानों पर बसपा और कांग्रेस के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। बसपा जिस मैदान में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक कार्यक्रम आयोजित कर रही है वहां बाबा साहेब की प्रतिमा है, लेकिन कांग्रेस द्वारा 10 बजे से दो बजे के बीच एक अन्य मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

बाबा साहेब की जयंती के मौके पर कांग्रेस ने उसी मैदान में बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण की इजाजत मांगी थी, जहां बुधवार को बसपा का कार्यक्रम है, लिहाजा प्रशासन ने कांग्रेस को इसकी इजाजत देने से इंकार कर दिया और कहा कि बसपा के कार्यक्रम के बाद कांग्रेस को माल्यार्पण की इजाजत दी जा सकती है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रमोद तिवारी का आरोप है कि इस कार्यक्रम के संयोजक एवं फैजाबाद के सांसद निर्मल खत्री द्वारा अनुमति मांगे जाने के बावजूद प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया। वहीं अंबेडकर नगर के जिलाधिकारी कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम के लिये अनुमति देने से मना नहीं किया लेकिन सुरक्षा कारणों से जब तक बसपा का कार्यक्रम चलेगा, तब तक दूसरे कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस को नहीं मिली अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण की अनुमति