DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुए के हमले में महिला घायल, बछिया को बनाया शिकार

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में तेंदुए व बाघ का आतंक थम नहीं रहा है। जंगल से निकलकर मंगलवार को एक तेंदुए ने खेत में काम कर रही महिला को घायल कर दिया। एक अन्य गाँव में एक दरवाजे पर बँधी बछिया उठा ले गया। गाँव से 200 मीटर की दूरी पर उसकी लाश बरामद की गई। लगातार हो रही इन घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत है। लोग घरों से अकेले निकलने से घबड़ाने लगे हैं। जंगल में पानी सूखने व शिकार की तलाश में तेंदुए गाँव की ओर पलायन कर रहे हैं।

थाना सुजौली अन्तर्गत स्थित कतर्नियाघाट रेंज के ग्राम चहलवा के बिहारीपुरवा  निवासी चरनदास की पत्नी 50 वर्षीय शोभावती मंगलवार की सुबह लगभग पाँच बजे अपने गेहूं के खेत में काम कर रही थी। तभी जंगल से निकल कर तेंदुए ने शोभावती पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर डिप्टी रेंजर इरफान अहमद, वन रक्षक कबीरुल हसन ने मौके पर पहुँच कर घायल महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजौली पहुँचाया जहाँ से डाक्टरों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मिहींपुरवा रेफर कर दिया। मिहींपुरवा में महिला का इलाज चल रहा है। ग्राम प्रधान जाहिद खाँ ने लगातार हो रहे तेंदुए के हमले से गाँव में पिंजड़ा लगवाने की माँग की है। वन क्षेत्रधिकारी एमके शुक्ल ने मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया व इलाज के लिए महिला को एक हजार रुपए उपलब्ध कराए।

दूसरी तरफ मोतीपुर रेंज अन्तर्गत ग्राम जरही में सोमवार की देर रात तेंदुआ घुस आया। तेंदुए के आने की भनक लगते ही गाँव वासी भयभीत हो गए और अपनी खिड़कियों से तेंदुए की चहल कदमी देखते रहे। गाँव के निवासी अनूप वर्मा के दरवाजे के सामने बँधी बछिया तेंदुआ उठा ले गया। मंगलवार की सुबह गाँव के लगभग 200 मीटर दूर राजकुमार वर्मा के गन्ने के खेत में उसकी क्षत-विक्षत लाश बरामद हुई। घटना की खबर मिलते ही मोतीपुर के वन क्षेत्रधिकारी रविशंकर श्रीवास्तव ने वन दरोगा दया शंकर सिंह को मौके पर पहुँच कर पदचिह्न् के आधार पर हमलावर जानवर के तेंदुआ होने की पुष्टि की है।

मुआवजे के लिए पीड़ित व्यक्ति ने वन अफसरों को प्रार्थना पत्र दिया है। लगातार हो रहे इन हमलों से ग्रामीण दहशतजदा हैं। शाम ढलते ही लोग अपने बच्चों को घरों में छिपा लेते हैं। लोग आवश्यक कार्यो के लिए ही अकेले घर से बाहर जाने में घबड़ाने लगे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुए के हमले में महिला घायल, बछिया को बनाया शिकार