DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनन्या एक्सप्रेस की चार बोगियों में डकैतों का धावा

जयपुर से चलकर सियालदह तक जाने वाली डाउन अनन्या एक्सप्रेस की चार बोगियों में सशस्त्र डकैतों ने मंगलवार तड़के धावा बोलकर जमकर लूटपाट की। इस दौरान जीआरपी व आरपीएफ के करीब एक दजर्न जवान बोगियों में मौजूद थे पर डकैतों से मुकाबला करने की हिम्मत नहीं जुटा पाये।

यात्रियों से लाखों लूटने के बाद सशस्त्र डकैत कुचमन रेलवे स्टेशन से पूर्व फ्लाईओवर के पास चैनपुलिंग कर फरार हो गये। लूट के शिकार एक पीड़ित की तहरीर पर दिलदारनगर जीआरपी थाने में अज्ञात डकैतों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। उधर, सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुई मुगलसराय जीआरपी ने चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

डाउन अनन्या एक्सप्रेस मंगलवार तड़के 3.23 बजे मुगलसराय जंक्शन से रवाना हुई। इस दौरान ट्रेन की विभिन्न बोगियों में सशस्त्र डकैत सवार हो गये थे। ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी, डकैतों ने बोगी नंबर एस-2, एस-5, एस-7 तथा एस-9 में एकसाथ लूटपाट शुरू कर दी। हाथों में असलहा व चाकू लेकर डकैतों ने यात्रियों को धमकाना शुरू कर दिया। इन बोगियों में जीआरपी व आरपीएफ के एक दजर्न जवान मौजूद थे पर डकैतों के के सामने टिक नहीं सके और चुप्पी साध ली। डकैतों ने एस-9 बोगी में सवार श्यामल सरकार के साथ लूटपाट करने के बाद उपेन्द्र कापड़ी, स्टेफिंग गोसेल, शाहिदा व धनन्जय के साथ लूटपाट की। विरोध करने पर डकैतों ने शाहिदा के कान की बाली नोचकर उसे जख्मी कर दिया।

चलती ट्रेन में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद डकैत कुचमन रेलवे स्टेशन से पूर्व चैनपुलिंग कर फरार हो गये। गार्ड ने इसकी सूचना डीएसएस एनए खां को दी। इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। इस दौरान यात्रियों की बोगियों में सवार जीआरपी व आरपीएफ के जवानों से नोकझोंक हुई।

सकलडीहा-धीना रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन कुछ देर के लिए खड़ी हो गयी। करीब 4.15 बजे ट्रेन दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन पर पहले से मौजूद आरपीएफ प्रभारी कुमार सुरेन्द्र शर्मा व जीआरपी प्रभारी कुंवर जी ने सभी बोगियों में चेकिंग की और पीड़ितों का बयान दर्ज किया।

पीड़ित उपेन्द्र कापड़ी पुत्र मथुरा कापड़ी निवासी सरहुआं थाना बहुसी, बांका बिहार की तहरीर पर जीआरपी थाने में अज्ञात डकैतों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। दूसरी ओर मुगलसराय जीआरपी ने चार लोगों को हिरासत में लेने के बाद उनसे पूछताछ की। चेकिंग व मुकदमा दर्ज होने की कार्रवाई पूरी होने के बाद 5.37 बजे ट्रेन रवाना हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनन्या एक्सप्रेस की चार बोगियों में डकैतों का धावा