DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्मचारियों की कमी से डीटीसी बसें फरीदाबाद से हटीं

दिल्ली परिवहरन निगम में कर्मचारियों के टोटे के चलते यहां तैनात कर्मचारी हटाने के साथ डीटीसी बसों की संख्या घटा दी है। इसके कारण फरीदाबाद के लोगों को दिल्ली के कई इलाके तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
शहर से डीटीसी बसों की संख्या अचानक कम कर दने और यहां के बस स्टैंड पर तैनात एटीआई हो हटा देने से लोग परेशान हैं। इसके चलते यहां आने वाली एक दो बसों के बारे में जानकारी देने वाला भी कोई नहीं। उनके आने जाने की समय सारणी भी फॉलो नहीं की जा रही।
रोडवेज स्टैंड इंचार्ज का कहना है सिटी बसों के चलने के बाद यहां से एटीआई हटा लिए गए और डीटीसी बसों की संख्या भी कम कर दी गई। अभी तक यहां नए एटीआई की नियुक्ति नहीं हुई है। इस वजह से आने वाली बसों के कंडक्टर-ड्राइवर अपने हिसाब से गाड़ी का समय निर्धारित करते हैं। उधर, डीटीसी अधिकारी कर्मचारियों की कमी इसका कारण बता रहे हैं। उनका कहना है जल्द ही नई भर्ती होने वाली है। उसके बाद बसों की संख्या में दोबारा इजाफा कर दिया जाएगा। गौरतलब है चार महीने पहले डीटीसी बसें शहर में 90 से 110 चक्कर लगाती थीं। यहां रोज 45 से 50 बसें आती थीं। अब बसें केवल 30 चक्कर ही लगा पाती हैं। अधिकारी कहतेइ हैं नए कंडक्टर और ड्राइवरों की ट्रेनिंग चल रही है। इसके बाद यहां दोबारा बसों के चक्कर बढ़ा दिए जाएंगे। फरीदाबाद स्टैंड पर परेशान एक यात्री रमेश शर्मा ने  बताया कि पहले यहां से जल्दी जल्दी बसें मिल जाती थीं। अब स्टैंड पर एक आध बस ही खड़ी दिखती है। उसका भी कोई टाइमटेबल नहीं ।

डीटीसी प्लॉनिंग अधिकारी एमएस सहरावत: नए भर्ती कंडक्टर और ड्राइवरों की ट्रेनिंग चल रही है। पुरानों को नई व्यवस्था के तहत पदोन्नत किया गया है। कर्मचारियों की कमी की वजह से समस्याएं आ रही हैं। 15 दिनों बाद नए कर्मचारी अपने पदों पर आ जाएंगें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कर्मचारियों की कमी से डीटीसी बसें फरीदाबाद से हटीं