DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थरूर ने साधा मोदी पर निशाना, आरोपों से किया इंकार

थरूर ने साधा मोदी पर निशाना, आरोपों से किया इंकार

आईपीएल की कोच्चि फ्रेंचाइजी को लेकर विवादों में फंसे केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के प्रमुख ललित मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने विजेता समूह पर केरल टीम की अपनी दावेदारी छोड़ने का दबाव बनाया था।

थरूर ने इस बात से भी इंकार किया कि उन्होंने मोदी को रोंदेवू की अगुआई वाले समूह में शामिल लोगों की जानकारी नहीं देने को कहा था। रिपोर्टों के मुताबिक दुबई में रहने वाली कश्मीरी ब्यूटीशियन सुनंदा पुष्कर और थरूर शादी की योजना बना रहे हैं और सुनंदा कंपनी की सूची में शेयरधारक फ्री इक्विटी होल्डर है।

विदेश राज्यमंत्री थरूर ने एक बयान में मोदी पर आरोप लगाया किया कि क्रिकेट बोर्ड के इस अधिकारी और अन्य लोगों ने किसी और राज्य के अन्य शहर के पक्ष में समूह के सदस्यों पर कई बार अपनी दावेदारी से पीछे हटने का दबाव बनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक यह अन्य शहर अहमदाबाद था।

थरूर ने कहा कि मैं ललित मोदी के इन आरोपों से इंकार करता हूं कि शनिवार रात को बेंगलूर में कोच्चि समूह के निवेशकों के साथ उनकी बैठक के दौरान मैंने उनसे बात की और समूह के संयोजन पर सवाल नहीं उठाने को कहा।

मोदी और खुद के बीच विवाद के इस पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताते हुए थरूर ने टिवटर पर लिखा कि मैं अब काफी सह चुका हूं।

उन्होंने कहा कि रोंदेवू में कई ऐसे लोग शामिल हैं जिनसे मैं कभी नहीं मिले और सुनंदा पुष्कर भी शामिल हैं जिन्हें मैं काफी अच्छी तरह जानता हूं।

रिपोर्टों के मुताबिक थरूर सुनंदा के साथ शादी की योजना बना रहे हैं। रोंदेवू ने आईपीएल की कोच्चि फ्रेंचाइजी को 33 करोड़ 30 लाख डालर में खरीदा था।

मोदी ने सोमवार को अपने ट्वीट में ना सिर्फ फ्रेंचाइजी खरीदने वाले समूह के मालिकों का खुलासा किया था बल्कि यह भी आरोप लगाया था कि थरूर ने उन्हें इन शेयरधारकों के नाम का खुलासा नहीं करने को कहा था।

थरूर ने कहा कि वह अपने उपर निजी तौर पर लगाये आरोप के खिलाफ निजी तौर पर यह बयान जारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रोंदेवू ने खुली और पारदर्शी प्रक्रिया में सफलतापूर्व दावेदारी जीती। उन्होंने कहा कि उनकी अप्रत्याशित सफलता से कई प्रभावशाली लोगों की योजना धरी रह गई जो चाहते थे कि फ्रेंचाइजी कहीं और जाये।

उन्होंने कहा कि मोदी ने दावेदारी दस्तावेजों पर आपत्ति जताई थी लेकिन उनके पास इसे स्वीकृति देने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थरूर ने साधा मोदी पर निशाना, आरोपों से किया इंकार