DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिस्तेमा श्याम में 20 फीसदी हिस्सेदारी करेगा रूस

सिस्तेमा श्याम में 20 फीसदी हिस्सेदारी करेगा रूस

निजी क्षेत्र की मोबाइल फोन सेवा कंपनी सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज (एसएसटीएल) ने कहा है कि रूसी सरकार कंपनी में 80 करोड़ डॉलर के निवेश के बाद 20 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीद सकती है, जिससे इससे कंपनी को देश के बाहर पैर पसारने में मदद मिलेगी। यह कंपनी रूस की सिस्तेमा तथा भारत के श्याम समूह का संयुक्त उपक्रम है।

कंपनी के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी टी नरसिम्हन ने संवाददाताओं से कहा कि रूसी संघ हमारे वहां विस्तार के लिए 80 करोड़ डॉलर का निवेश कर रहा है। इसके बाद रूस सरकार की कंपनी में 20 फीसदी या उससे कुछ अधिक की हिस्सेदारी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है जब रूस की सरकार ऐसे किसी उपक्रम में निवेश कर रही है।

नरसिम्हन ने कहा कि रूस और सिस्तेमा के बीच एसएसटीएल में रूसी सरकार की हिस्सेदारी के लिए बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने पहले ही इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हम सिर्फ रूसी सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। इस प्रक्रिया को पूरा होने में तीन से चार माह का समय और लगेगा।

इस दूरसंचार उपक्रम में रूस की सरकार के निवेश के बाद एसएसटीएल में सिस्तेमा की हिस्सेदारी घटकर 54 प्रतिशत पर आ जाएगी। फिलहाल सिस्तेमा की कंपनी में हिस्सेदारी 73.71 प्रतिशत की है। कंपनी में 23.79 फीसदी हिस्सेदारी श्याम समूह के पास है, जबकि शेष 2.5 फीसदी की हिस्सेदारी जनता के पास है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिस्तेमा श्याम में 20 फीसदी हिस्सेदारी करेगा रूस