DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेप्सीको तिगुना करेगा स्वास्थ्यवर्धक पेय का कारोबार

पेप्सीको तिगुना करेगा स्वास्थ्यवर्धक पेय का कारोबार

विश्व की अग्रणी कोला कंपनी पेप्सी स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थ का 10 अरब डॉलर का अपना मौजूदा करोबार 10 साल में तिगुना करना चाहती है। कंपनी को अपने 'गूड फोर यू' यानी आप के लिए अच्छा है के उत्पादों के लिए बाजार में अपार संभावनाएं नजर आती है।

कंपनी की चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदिरा नूई ने कहा कि स्वास्थ्यवर्धक पेय के मामले में शानदार वृद्धि दर्ज की गई है। फिलहाल हमारा 'गूड फार यू' उत्पाद का कारोबार 10 अरब डॉलर का है।

इकोनोमिक क्लब ऑफ शिकागो द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में नूई ने कहा कि हमारा मानना है कि अगले 10 साल में हमारा स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थ का कारोबार 30 अरब डॉलर का होगा। सालना 60 अरब डॉलर का कारोबार कर रही शीतल पेय और खाद्य प्रसंस्करण कंपनी पेप्सीको की प्रमुख ने कहा कि कंपनी नए इलाकों में प्रवेश करने के साथ 'गूड फार यू' श्रेणी के स्नैक्स और पेय पदार्थों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करेगी।

एक तरफ जहां कंपनी अपने मौजूदा उत्पादों का विस्तार करेगी वहीं कई ऐसे बाजार हैं जहां पेप्सी के उत्पादों की खपत बेहद कम है। नूई ने कहा कि कंपनी ऐसे बाजारों पर विशेष ध्यान देगी जहां कंपनी के उत्पादों की खपत कम है।

पिछले हफ्ते पेप्सीको ने घोषणा की थी कि वह टाटा टी के साथ संयुक्त उद्यम की संभावना तलाश रही है। इस बारे में पूछे जाने पर कंपनी की सीईओ ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेप्सीको तिगुना करेगा स्वास्थ्यवर्धक पेय का कारोबार