DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल-3 में फीके रहे पाक खिलाड़ियों के विकल्प

आईपीएल-3 में फीके रहे पाक खिलाड़ियों के विकल्प

इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे सत्र से पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बाहर रखने के पीछे सभी फ्रेंचाइजी ने भले ही प्रदर्शन को आधार बताया हो लेकिन शाहिद अफरीदी, सोहेल तनवीर और अब्दुल रज्जाक समेत सरहद पार के 11 क्रिकेटरों की जगह खरीदे गए खिलाड़ियों से उन्हें निराशा ही हाथ लगी।

आईपीएल-3 के लिए नीलामी में वेस्टइंडीज के केरेन पोलार्ड और न्यूजीलैंड के शेन बॉन्ड साढ़े सात लाख डॉलर (लगभग 3.42 करोड रुपये) में सबसे महंगे बिके थे। मुकेश अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस में शामिल हुए पोलार्ड ने अब तक खेले 10 मैच में 14.80 की औसत से केवल 148 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए 25 रन है।
      
पोलार्ड ने पिछले साल चैंपियंस लीग के पहले सत्र में त्रिनिदाद एवं टोबैगो की ओर से खेलते हुए छक्कों की बौछार की थी। लेकिन वह आईपीएल में अब तक केवल चार छक्के ही लगा पाए हैं। पोलार्ड ने हालांकि 8.04 की इकॉनोमी से आठ विकेट लिए हैं।

डेक्कन चार्जर्स ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमर रोच को खरीदा था लेकिन उन्होंने दो मैचों में 80 रन दे दिए और उन्हें कोई भी विकेट नसीब नहीं हुआ।

विजय माल्या के स्वामित्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम में इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान मोर्गन को शामिल किया है लेकिन मोर्गन ने छह मैचों में 11.66 के औसत से सिर्फ 35 रन बनाए हैं।
          
शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी पक्ष को मजबूत करने के लिए शेन बॉन्ड को खरीदा था। बांड ने अबतक औसत प्रदर्शन ही किया है। उन्होंने छह मैचों में 7.82 की इकॉनोमी से छह विकेट लिए हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने नीलामी से दक्षिण अफ्रीका के एडम वोजेस और ऑस्ट्रेलिया के डेमियन मार्टिन को खरीदा था, लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम मालिकों को निराश किया। मार्टिन ने एक मात्र मैच में सिर्फ 19 रन जबकि वोजेस ने सात मैचों की पांच पारियों में कुल 145 रन ही बनाए हैं। रॉयल्स ने जब खिलाड़ियों की संख्या कम की तो बाहर होने वाले खिलाड़ियों में मार्टिन भी शामिल थे।

आईसीएल छोड़कर क्रिकेट की मुख्यधारा में लौटने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जस्टिन केंप को चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा। केंप ने अब तक खेले चार मैचों की दो पारियों में 26 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने तीन विकेट लिए हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल-3 में फीके रहे पाक खिलाड़ियों के विकल्प