DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोलैंड विमान हादसा: पायलट को दी गई थी चेतावनी

पोलैंड विमान हादसा: पायलट को दी गई थी चेतावनी

रूस में हुई विमान दुर्घटना के संबंध में जांचकताओं ने बताया है कि चालक को धुंध भरे हवाई अड्डे पर विमान को उतारने की कोशिश करने से पहले मौसम संबंधी स्पष्ट चेतावनी दी गई थी। इस विमान दुर्घटना में पोलैंड के राष्ट्रपति और देश के कई अन्य शीर्ष अधिकारी मारे गए थे।

रूस के अधिकारियों ने बताया कि उड़ान के आकड़ें बताते हैं कि वायु यातायात नियंत्रण कक्ष ने चालक दल को विमान को किसी अन्य हवाई अड्डे पर उतारने की सलाह दी थी। जबकि पोलैंड के अभियोजन पक्ष का कहना है ऐसे कोई संकेत नहीं है कि विमान को कहीं और उतरने की सलाह दी गई थी।

उधर, बचाव समूह दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से शवों की तलाश में लगा हुआ है। गौरतलब है कि इस दुर्घटना में पोलैंड के राजनीतिक और सैन्य अधिकारियों सहित विमान में सवार 96 लोग मारे गए थे। विशेषज्ञ क्षत-विक्षत शवों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच पोलैंड ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी में मारे गए राष्ट्रपति लेक कैजेंस्की और अन्य लोगों की याद में शनिवार को स्मृति सभा आयोजित करने की घोषणा की है। दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार लोग सोवियत सेना द्वारा द्वितीय विश्व युद्ध में मारे गए पोलैंडवासियों की स्मृति सभा में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोलैंड विमान हादसा: पायलट को दी गई थी चेतावनी