DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छे और बुरे तालिबान के बीच कोई फर्क नहीं: गिलानी

अच्छे और बुरे तालिबान के बीच कोई फर्क नहीं: गिलानी

आखिरकार भारतीय विचारों से सहमति जाहिर करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा है कि उनकी सरकार का मानना है कि अच्छे और बुरे तालिबान के बीच कोई भेद नहीं है।

गिलानी ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा कि जो भी कोई आतंकवादी है, हम उनके बीच अच्छे और बुरे तालिबान के रूप में कोई भेद नहीं करते।
   
गिलानी ने कहा कि यह हमारी प्रतिबद्धता है और हमारा संकल्प है कि हमें उन बुरी ताकतों को अपने देश से बाहर निकालना है। अलकायदा के बारे में बात करना बेकार है, क्योंकि पाकिस्तान से इसका कोई मतलब नहीं है। अगर कार्रवाई करने लायक या कोई ठोस सूचना मिलती है तो हम अमेरिका के साथ उसे साझा करने को तैयार हैं।
 
एक सवाल के जवाब में गिलानी ने दावा किया कि अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में नहीं है और संभवत: मारा गया है। अगर ओसामा के वहां होने की कोई संभावना होती तो वह गिरफ्तार हो गया होता।
गिलानी ने हाल ही में स्वात घाटी और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को बहुत अधिक सफल करार दिया।

इसके साथ ही गिलानी ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि उनके देश का परमाणु हथियार कार्यक्रम किसी देश के खिलाफ नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान का परमाणु कार्यक्रम भारत के खिलाफ है और वह उससे इस मामले में प्रतिस्पर्धा कर रहा है, गिलानी ने कहा कि नहीं, हम किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। हम वास्तव में खुद को न्यूनतम प्रतिरोधक क्षमता तक रखना चाहते हैं। बस इतनी सी बात है।

उन्होंने इस मुद्दे को लेकर एक अमेरिकी समाचारपत्र में आई रिपोर्ट्स को भी खारिज किया।

गिलानी ने एक अन्य अमेरिकी दैनिक में छपी इस खबर से भी इनकार किया कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के अभी भी तालिबान, अलकायदा और अन्य कट्टरपंथी संगठनों से संबंध हैं।

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान के अमेरिका के साथ बेहद अच्छे संबंध हैं और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाक अमेरिका का सहयोग कर रहा है। उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट की इस खबर से भी इनकार किया कि पाकिस्तान ने गिरफ्तार किए गए तालिबान के दो शीर्ष आतंकवादियों को हाल ही में रिहा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अच्छे और बुरे तालिबान के बीच कोई फर्क नहीं: गिलानी