DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली पुलिस ने टटोले नक्सलियों के तार

नक्सली कमाण्डर सुबोध को लेकर सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इलाहाबाद पहुँची। प्रयागराज से उतरने के बाद इलाहाबाद पुलिस ने सुबोध को कस्टडी में ले लिया। उसे कैंट थाने में रखा गया। खूँखार सुबोध की सुरक्षा के मद्देनजर कैंट थाने में पीएसी और पुलिस फोर्स का पहरा लगा रहा। दोपहर में सुबोध को लेकर दिल्ली पुलिस कई जगह पहुँची। दिल्ली पुलिस को नक्सली गतिविधियों को लेकर यमुनापार के कुछ क्षेत्रों के लिए खास इनपुट मिला है। सुबोध से पूछताछ के बाद पुलिस टीम उसे लेकर इसी पड़ताल पर आई थी।

माओवाद से जुड़े कुछ संदिग्ध लोगों के बारे में भी दिल्ली पुलिस ने जानकारी जुटाई है। सुबोध की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस के साथ इलाहाबाद पुलिस ने कई जगह दबिश दी, घूरपुर और नैनी गई पुलिस टीम ने दो संगठनों के नेताओं के बारे में जानकारी जुटाई। इन संगठनों पर पहले भी नक्सलियों से जुड़ाव के आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इलाहाबाद पुलिस से कौशाम्बी  और इलाहाबाद में सक्रिय लाल सलाम, मजदूर संगठन के बारे में भी जानकारी जुटाई।

सुबह से शाम तक दिल्ली पुलिस नक्सली कमाण्डर सुबोध को लेकर इलाहाबाद में घूमी। इस दौरान टीम के साथ पुलिस, वज्र और दो थानों की फोर्स घूमती रही। शाम को स्पेशल टीम सुबोध को लेकर ट्रेन से दिल्ली रवाना हो गई। दिल्ली पुलिस की इस पड़ताल को अत्यंत गोपनीय रखा गया। जिले की दो पुलिस टीमों के अलावा सुबोध के आने की खबर किसी को नहीं दी गई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली पुलिस ने टटोले नक्सलियों के तार