DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठें


परिवहन व सहकारिता मंत्री बशीधर भगत ने कहा कि विकास के लिए सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा। सभी का उद्देश्य दूर-दराज क्षेत्र में रह रहे अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना होना चाहिए। श्री भगत ने यह बात सोमवार को रामगढ़ ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक में कही।

श्री भगत ने कहा कि अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ तालमेल बैठाकर विकास कार्यो को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि जो भी विकास कार्य अधूरे पड़े हैं, सम्बंधित विभाग उन्हें पूरा करने में सामने आ रही दिक्कतों से अवगत कराएं। ताकि शासन स्तर पर शीघ्र निराकरण हो सके। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो ठेकेदार ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं उन्हें नोटिस देकर नए टेंडर लगाएं। इस बीच सभी ग्राम पंचायतों से पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों ने विभाग वार अपनी समस्याएं रखी। मंत्री ने सभी विभागों से समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी शैलेश बगौली कहा कि किसी भी क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि को विश्वास में लिया जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि जनप्रतिनिधियों को नजरअंदाज करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। सीडीओ पंकज पांडे ने मनरेगा के बारे में जानकारी दी। ब्लाक प्रमुख दान सिंह भंडारी ने विकास कार्यो में अधिकारियों से सहयोग की अपील की। इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख संजय बोरा, बीडीओ हिमांशु जोशी, कृषि अधिकारी डा. अभय सक्सेना, एआर कोआपरेटिव हरीश चंद्र सिंह रावत, पशु चिकित्साधिकारी डा. पीसी कांडपाल, युवा कल्याण अधिकारी केसी कांडपाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठें