DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 पीपीएस अफसरों के स्थायीकरण आदेश

सरकार ने प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग (पीपीएस) के 20 अफसरों के स्थायीकरण के आदेश कर दिए हैं। इस आदेश के साथ ही अब इन अफसरों को ग्रेड पे का लाभ मिल सकेगा। उत्तराखंड केपहले पीपीएस बैच के लिए वर्ष 2002 में विज्ञप्ति जारी होने के बाद वर्ष 05 में नियुक्तियां हुई थी, लेकिन तब से इन्हें न तो बैच अलॉट हुआ और न ही स्थायीकरण हो पाया। विभागीय परीक्षा कराने के लिए किसी एजेंसी के बारे में निर्णय न हो पाने से स्थायीकरण की प्रक्रिया लटकती रही। आखिर  पिछले साल दिसंबर माह में एटीआई नैनीताल में इन अफसरों की विभागीय परीक्षा कराई गई।

एटीआई के परिणाम घोषित करने के साथ ही सरकार ने इनके स्थायीकरण के प्रक्रिया शुरू कर दी। मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने संबंधित फाइल को अनुमोदित कर दिया है। सोमवार को गृह विभाग की तरफ से इसके औपचारिक आदेश भी कर दिए गए हैं।

खास बात यह है कि पीपीएस नियमावली में चार साल की संतोषजनक सेवा के बाद ग्रेड पे मिलता, लेकिन स्थायीकरण न होने से ये सभी इस लाभ से वंचित रह गए, जिससे उन्हें प्रतिमाह दो से ढाई हजार रुपये का नुकसान भी उठाना पड़ा। अभी इन अफसरों के बैच को लेकर भी संशय की स्थिति बनी है। हालांकि जिस वर्ष की रिक्तियां होती है, उसी वर्ष का बैंच आवंटन किया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 पीपीएस अफसरों के स्थायीकरण आदेश