फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार के सीमावर्ती जिले में हाई अलर्ट

बिहार के सीमावर्ती जिले में हाई अलर्ट

छत्तीसगढ के दंतेवाडा में नक्सली हमले के बाद उनके नेपाल के रास्ते बिहार में प्रवेश की सूचना पर राज्य की कुछ सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।   पुलिस सूत्रों ने बताया कि...

बिहार के सीमावर्ती जिले में हाई अलर्ट
एजेंसीMon, 12 Apr 2010 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ के दंतेवाडा में नक्सली हमले के बाद उनके नेपाल के रास्ते बिहार में प्रवेश की सूचना पर राज्य की कुछ सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्णिया प्रमंडल के पूर्णिया जिले के पांच और कटिहार जिले के तीन थाना क्षेत्रों में नक्सली गतिविधि के तेज होने की सूचना के बाद वहां चौकसी बढा दी गई है। पूरे क्षेत्र में नाकेबंदी कर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।
 
पुलिस अधीक्षक नैय्यर हसनैन खां ने पूर्णिया जिले के पश्चिमी क्षेत्र के धमदाहा अनुमंडल के नक्सल प्रभावित पांच थाना क्षेत्रों को हाई अलर्ट घोषित कर चौकसी बरतने का निर्देश दिया है।
 
सूत्रों ने बताया कि पूर्णिया जिले के मोहनपुर रूपौली, टीका पट्टी, भवानीपुर एवं अकबर थाना जहां नक्सलियों के निशाने पर हैं वहीं कटिहार जिले के फलका, कुरसेला एवं पोठिया थाने में नक्सली गतिविधियां बढ गई हैं। नक्सल प्रभावित सभी थानों को बुलेट प्रूफ जैकेट एवं बुलेट प्रूफ वाहन तथा विस्फोटक सुरंग माईंस डिटेक्टर आदि उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें