DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंडे ने महिला विधेयक में उप-कोटे की मांग नहीं की: गडकरी

मुंडे ने महिला विधेयक में उप-कोटे की मांग नहीं की: गडकरी

भाजपा के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यसभा में पारित महिला आरक्षण विधेयक का लोकसभा में भी समर्थन करेगी। उन्होंने ओबीसी महिलाओं के लिए उप कोटा बनाने के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे के बयान को अधिक तवज्जो नहीं दी।

पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार पुडुचेरी आये गडकरी ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुंडे ने महिला आरक्षण के लिए उप कोटे की मांग नहीं की है। वह सामान्य तौर पर ओबीसी आरक्षण की बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में पहले से ही जो विधेयक पारित हो चुका है हमारी पार्टी ने लोकसभा में उसे समर्थन देने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति जतायी है। यह पार्टी की नीति है।

महिला आरक्षण के बारे में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए उप कोटा संबंधित मुंडे के कथित बयान के बारे में पूछने पर भाजपा प्रमुख ने कहा, नहीं। वह ओबीसी आरक्षण के बारे में बात कर रहे थे। मैंने उनसे बातचीत की है।

पार्टी की लाइन से अलग राग अलापते हुए मुंडे ने रविवार को महाराष्ट्र के ओबीसी नेताओं की एक सभा में कहा था कि वह लोकसभा एवं राज्य विधानसभाओं में ओबीसी महिलाओं के लिए कोटे की मांग पर विचार करने के लिए अपनी पार्टी पर दबाव डालेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंडे ने महिला-विधेयक में उप-कोटे की मांग नहीं की: गडकरी