DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुछ घंटों में होगा यूलिप विवाद का अंत, वित्त-सचिव से बैठक

कुछ घंटों में होगा यूलिप विवाद का अंत, वित्त-सचिव से बैठक

बीमा कंपनियों की यूनिट निवेश से जुड़ी बीमा पॉलिसियों के नियमन के अधिकार पर उत्पन्न ताजा विवाद के बीच शेयर और बीमा बाजार की विनियामक एजेंसियों के प्रमुखों ने सोमवार को यहां केंद्रीय वित्त सचिव अशोक चालवा से अलग-अलग मुलाकात की।

चावला के साथ बैठक के बाद बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के प्रमुख जे हरि नारायण ने संकेत दिया कि यूलिप योजनाओं के विनियमन लेकर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ विवाद को सोमवार की शाम तक सुलझा लिया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या इस विवाद को आज शाम तक सुलझा लिया जाएगा, के जवाब में हरि नारायण ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर कुछ और बैठकें हो सकती हैं।

हरि नारायण ने कहा कि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने हमारी बात सुनी। वित्त सचिव हमारा रुख जानना चाहते थ़े़ और सेबी के चेयरमैन मेरे साथ नहीं थे।

सेबी प्रमुख भावे से चावला के साथ उनकी बैठक के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं ली जा सकी।

उल्लेखनीय है कि सेबी ने शुक्रवार को निजी क्षेत्र की 14 बीमा कपंनियों को नये यूलिप जारी करने और पुराने यूलिप के नवीनीकरण पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। उसके अगले दिन बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण ने बामा कंपनियों को अपना काम पूर्ववत करते रहने को कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुछ घंटों में होगा यूलिप विवाद का अंत,वित्त-सचिव से बैठक