DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब से हर दो वर्ष पर होगा 20-20 विश्वकपः लोर्गट

अब से हर दो वर्ष पर होगा 20-20 विश्वकपः लोर्गट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गट ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि अब से 20-20 विश्व कप हर दो वर्ष बाद आयोजित होगा।

लोर्गट ने कहा कि पिछले चार वर्ष में तीसरी बार विश्व कप आयोजन होने जा रहा है। तीसरा विश्व कप 30 अप्रैल से वेस्टइंडीज में शुरू होगा, लेकिन 2010 के बाद से 20-20 विश्व कप का आयोजन हर दो वर्ष बाद होगा। इस बार परिस्थितियां कुछ अलग थीं और इसी वर्ष विश्व कप का आयोजन करना पड़ गया।

वेस्टइंडीज में होने वाले 20-20 विश्व के सिलसिले में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लोर्गट ने स्वीकार किया कि 20-20 तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है और यह उम्मीदों से भी कहीं आगे निकल गया है, लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रमों (एफटीपी) में जगह देने की संभावना से इंकार कर दिया।

लोर्गट ने आईपीएल की लगातार बढ़ती लोकप्रियता को माना, मगर साथ ही कहा कि जैसा मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं और एक बार फिर उसी बात को दोहराता हूं कि आईपीएल के लिए एफटीपी में कोई विंडो नहीं है। यह एक घरेलू टूर्नामेंट है और इस एफटीपी में जगह नहीं दी जा सकती। एफटीपी केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए बनाया गया है और आईपीएल को हम इसमें शामिल नहीं कर सकते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब से हर दो वर्ष पर होगा 20-20 विश्वकपः लोर्गट