DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेन्नई और कोलकाता के बीच वजूद की जंग

चेन्नई और कोलकाता के बीच वजूद की जंग

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में करो या मरो के मुकाबले में आमने सामने होंगे जिसमें हारने वाली टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

दोनों टीमों को अंतिम चार में पहुंचने के लिए बाकी तीनों मैच जीतने होंगे। दोनों के फिलहाल 11 मैचों में पांच जीत के साथ दस अंक है। चेन्नई पांचवें स्थान पर है जबकि नेट रनरेट में पिछड़े नाइट राइडर्स छठे स्थान पर हैं।

पिछली बार हुए मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली मेजबान टीम को मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल होगी। पिछले मैच में दोनों को पराजय का सामना करना पड़ा। कोलकाता के कप्तान सौरव गांगुली ने तो शनिवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से मिली हार के बाद यहां तक कह डाला कि उनकी टीम बेहद खराब खेली और सेमीफाइनल में प्रवेश की हकदार नहीं है।

अब देखना होगा कि करिश्माई कप्तान गांगुली अपनी टीम की सरेआम आलोचना करने के बाद उसे अच्छे प्रदर्शन के लिए कैसे प्रेरित कर पाते हैं। दूसरी ओर कागजों पर मजबूत रही चेन्नई की टीम अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

चेन्नई के लिए शीर्षक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन सबसे अहम होगा। मैथ्यू हेडन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से रनों की बौछार नहीं कर पाए लेकिन कल उन्हें अपनी ख्याति के अनुरूप खेल दिखाना होगा। गर्म मौसम और एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच को देखते हुए सही संयोजन तलाशना भी टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।

चेन्नई के लिए कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकना बड़ी चुनौती होगा। उसने बेंगलूर के खिलाफ जबर्दस्त बल्लेबाजी की और उसे जल्दी पवेलियन भेजना धोनी की टीम के लिए सबसे जरूरी होगा। कोलकाता के मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। गेंदबाजी में अशोक डिंडा और अजंता मेंडिस को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेन्नई और कोलकाता के बीच वजूद की जंग