DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूलिप के निवेशक पूरी तरह सुरक्षित: इरडा

बाजार नियामक सेबी के साथ यूलिप योजनाओं पर जंग में जुटे बीमा नियामक इरडा ने निवेशकों को सोमवार को भरोसा दिलाया कि इक्विटी लिंक्ड उत्पाद पूरी तरह सुरक्षित हैं।

इरडा के चेयरमैन जे हरिनारायण ने नार्थ ब्लॉक में वित्त मंत्रालय के कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमें इस फैसले पर ज्यादा स्पष्टता देखने को मिलेगी। निवेशक पूरी तरह सुरक्षित हैं।

नारायण यहां वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के समक्ष इस मसले पर अपना पक्ष रखने आए थे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं यहां किसी फैसले के लिए आया हूं। मैं इस मसले पर इरडा का रुख रखने आया हूं।

यूलिप उत्पाद सेबी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं। हालांकि, सेबी की राय इससे अलग है।

सेबी के चेयरमैन सी बी भावे भी इस समय एक समारोह के सिलसिले में दिल्ली में हैं। वह भी संभवत: इस मसले पर मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

शुक्रवार देर रात सेबी ने रिलायंस लाइफ, एसबीआई लाइफ, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, टाटा एआईजी और एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ सहित 14 बीमा कंपनियों पर यूलिप के जरिये राशि जुटाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके एक दिन बाद इरडा ने बीमा कंपनियों से कहा था कि वे पहले की तरह काम करते रहें। इरडा ने सेबी के ऐसे आदेश के औचित्य पर भी सवाल उठाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूलिप के निवेशक पूरी तरह सुरक्षित: इरडा