DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रीमिक्स गीतों से हो रहा है मुनाफा: भूषण

रीमिक्स गीतों से हो रहा है मुनाफा: भूषण

टी-सीरीज़ प्रमुख भूषण कुमार के लिए फिल्म ‘काइट्स’ की एलबम में रीमिक्स गीत शामिल करना बेहद मुश्किल था। उन्हें एलबम में तीन रीमिक्स गीत शामिल करने के लिए निर्माता राकेश रोशन को मनाना पड़ा था। अब इन्हीं गीतों को ज़्यादा पसंद किया जा रहा है।

राकेश रोशन ने अब तक उनकी किसी भी फिल्म में रीमिक्स गीत शामिल नहीं किए थे लेकिन इस बार उनके निर्माण में बनी ‘काइट्स’ में तीन रीमिक्स गीत हैं। अभिनेता ऋतिक रोशन और मेक्सिकन अभिनेत्री बारबारा मोरी के अभिनय से सजी इस फिल्म की एलबम में ‘दिल क्यूं ये मेरा’, ‘तुम भी हो वही’ और ‘जिंदगी दो पल’ गीतों के रीमिक्स भी शामिल किए गए हैं। राजेश रोशन ने इन गीतों का संगीत तैयार किया है।

भूषण ने बताया, ‘‘मैंने किसी तरह से राकेश रोशन और ऋतिक को रीमिक्स के लिए तैयार किया। उनको मनाना बहुत मुश्किल था लेकिन मैंने इन गानों की ज़रूरत उन्हें समझाई। ऋतिक क्लबों में जाते रहते हैं और वह जानते हैं कि वहां किस तरह का संगीत बजता है इसलिए उन्होंने मेरी बात को समझा। मैं उनका दृष्टिकोण बदल सका था।’’

भूषण की कंपनी टी-सीरीज़ ने फिल्म का संगीत जारी किया है। वह कहते हैं, ‘‘सामान्य तौर पर फिल्म निर्माता और संगीतकार रीमिक्स पसंद नहीं करते। वो गीतों के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और उनमें अतिरिक्त ध्वनियां शामिल करना या संगीत में थोड़ा भी परिवर्तन करना उन्हें पसंद नहीं आता।’’

वह कहते हैं, ‘‘वो नहीं समझते कि यदि गीतों के रीमिक्स न बनाए जाएं तो डीजे खुद इन गीतों के रीमिक्स बना लेते हैं और कभी-कभी तो वेबसाइट्स पर भी ये रीमिक्स डाल दिए जाते हैं।’’ उन्होंने कहा कि ‘काइट्स’ के रीमिक्स गीतों से काफी मुनाफा हो रहा है।

भूषण ने कहा, ‘‘संगीत 1 दिन पहले ही जारी कर दिया गया था और बिक्री उत्साहजनक है। बहुत से लोग रीमिक्स गीतों को डाउलोड कर रहे हैं और मूल गीतों की अपेक्षा रीमिक्स को रिंगटोन बना रहे हैं, इससे अच्छा ख़ासा मुनाफा हो रहा है।’’ अनुराग बसु के निर्देशन में बनी ‘काइट्स’ 21 मई को रिलीज़ होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रीमिक्स गीतों से हो रहा है मुनाफा: भूषण