DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनभर के लिए अस्पताल में तब्दील हुई धर्मशाला

माहेश्वरी सेवा सदन धर्मशाला में रविवार को विभिन्न रोगों के चिकित्सक मौजूद थे। कई तरह की चिकित्सा जांच भी यहीं हो रही थी। कई तरह की चिकित्सा सुविधाएं जुटाए जाने से धर्मशाला एक दिन के लिए अस्पताल के रूप में तब्दील हो गई थी। मरीज लाइन लगाकर आते रहे और चिकित्सक जांच करके उपचार बताते रहे, दवा भी देते रहे।

माहेश्वरी मंडल की ओर से स्व. डॉ. कृष्ण कुमार बिड़ला की पुण्य स्मृति में वृहद चिकित्सा शिविर का आयोजन इस धर्मशाला में किया गया। नेत्र चिकित्सा शिविर के साथ यहां रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया। कल्याण विहार (नानक प्याऊ गुरुद्वारा) स्थित धर्मशाला में आयोजित शिविर में सांसद शोभना भरतिया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हुईं। उन्होंने मंडल के पदाधिकारियों से जानकारी ली और चिकित्सा शिविर की सराहना की।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गरीब और जरूरतमंद लोग जो अस्पताल नहीं पहुंच पाते, उनके लिए इस तरह के शिविर बहुत लाभप्रद हैं। ऐसे शिविर समय-समय पर आयोजित होने चाहिए। शिविर में ब्लड शूगर, ब्लड प्रेशर, ईसीजी, एक्स-रे, खून की विभिन्न जांच, हड्डी जांच आदि की सुविधाओं को लोगों ने बढ़चढ़कर लाभ उठाया।

हृदय, हड्डी, दांत, गुर्दा, चर्म रोग, मधुमेह, स्त्री रोग, नाक, कान, गला, पथरी, कैंसर आदि के विशेषज्ञ शिविर में आमंत्रित किए गए थे। होम्योपैथी चिकित्सा जांच और दवा की सुविधा भी उपलब्ध रही। लोगों ने रक्तदान में भी खासी दिलचस्पी दिखाई।

उद्घाटन दिल्ली सरकार के मुख्य सचेतक कंवर करण सिंह ने किया। आयोजन में माहेश्वरी मंडल के मुरली मनोहर करवा, महाबीर प्रसाद, जगदीश प्रसाद कारड़ा, सोहन लाल, डॉ. जगदीश चंद्र मूना, शंकर सोमानी, ओम प्रकाश करनानी आदि विशेष रूप से सक्रिय रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिनभर के लिए अस्पताल में तब्दील हुई धर्मशाला