DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विज्ञापन दे धोखाधड़ी का प्रयास

दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करने वाली फर्जी एजेंसियों से परेशान दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी है। साथ ही एक एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
मेट्रो प्रवक्ता के अनुसार हाल ही में बुलंदशहर में एक स्थानीय दैनिक में एक फर्जी एजेंसी ने अपने आप को डीएमआरसी प्लेसमेंट सर्विसेज बताते हुए दिल्ली मेट्रो में 2050 पदों के लिए इश्तहार छापा।

इसकी जानकारी डीएमआरसी को लगी तो उसने तुरंत इस पर कड़ी कार्रवाई करने का  निर्णय लिया। इसके लिए डीएमआरसी ने कोटला मुबारकपुर पुलिस थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने का लिखित आग्रह किया है।

इस प्लेसमेंट एजेंसी ने विज्ञापन में अपना पता ‘डीएसआईडीसी काम्प्लेक्स, बापू पार्क, कोटला मुबारकपुर’ का उल्लेख किया था। मेट्रो प्रवक्ता के अनुसार इस तरह के और मामले भी सामने आए हैं। मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनुज दयाल ने बताया कि डीएमआरसी ने अब तक किसी भी व्यक्ति या संगठन को उसकी ओर से भर्ती के लिए अधिकृत नहीं किया है। दिल्ली मेट्रो की रिक्तियां अखबारों में काफी पहले और उसकी वेबसाईट पर प्रकाशित होती है तथा चयन परीक्षा, साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षण के जरिए बहुत ही पारदर्शी ढंग से होता है। दिल्ली मेट्रो ने फर्जी एजेंसियों के प्रति अखबारों को भी आगाह किया है।

दयाल के अनुसार डीएमआरसी ने इससे पहले ऐसी जाली एजेन्सियों पर कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त, अपराध, नई दिल्ली को भी लिखा था जो लोगों को डीएमआरसी में रोज़गार उपलब्ध कराने के वादे के साथ उनसे हज़ारों रुपए ठग रही हैं। कुछ ऐसी एजेन्सियां हैं जो मोटी रकम के बदले जाली नियुक्ति पत्र भी जारी कर रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विज्ञापन दे धोखाधड़ी का प्रयास