DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्लास्टिक कबाड़ में लगी ये कैसी आग

राजधानी के मुंडका में इलाके में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने साढ़े सात घंटे की मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया। हालांकि आग की इस घटना में किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। अग्निकांड में कई लाख रुपये मूल्य का प्लास्टिक का कबाड़ जलकर राख हो गया।

फायर विभाग के डायरेक्टर आर.सी. शर्मा ने आशंका जताई है कि आग जानबूझ कर लगाई गई है। उनका कहना है कि जिस तरह से एक साथ कई स्थानों से आग भड़की, इस तरह से दुर्घटनावश आग नहीं लगती है। बहरहाल स्थानीय पुलिस की टीम मामले की जांच कर    रही है।

आग बुझाने के लिए मौके पर 31 दमकल वाहनों को रवाना किया गया था। आग मुंडका के फिरनी रोड स्थित प्लास्टिक के कबाड़ में लगी। इस इलाके को प्लास्टिक के कबाड़ के डंपिंग ग्राउंड रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
 यहां शनिवार रात करीब दो बज कर 18 मिनट पर लगी।

मौके पर मौजूद फायरकर्मियों ने बताया कि आग लगभग डेढ़ किमी के दायरे में फैल गई, लेकिन  इस क्षेत्र में कोई रिहायशी कॉलोनी नहीं है, जिससे जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। आग खुले मैदान में लगी, जहां बहुत सारा कबाड़ पड़ा रहता है। हवा चलने के आग की लपटों ने पूरे इलाके को अपनी चपेट मे ले लिया था।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद सुबह करीब साढ़े नौ बजे आग पर काबू पाया। प्लास्टिक में आग लगने से पूरा इलाके में धुआं-धुआं हो गया।
फायरकर्मियों को भी आग बुझाने के दौरान धुएं के कारण काफी सावधानी बरतनी पड़ी। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कई स्थानों पर आग लगने की घटनाएं सामने आईं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्लास्टिक कबाड़ में लगी ये कैसी आग