DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रद्दी बेच बच्चों को दिलवाएंगे तालीम


महावीर इंटरनेशनल शहर के गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए अखबार की रद्दी एकत्रित करेगी। इसके लिए प्रति महीने एक टन रद्दी एकत्रित करने का लक्ष्‍य रखा गया है। इसे बेचकर अधिकतर बच्चों को सरकारी और गैर सरकारी स्कूल में शिक्षा दिलवाई जाएगी। बच्चों के स्कूल में एडमिशन के लिए उपायुक्त से संपर्क किया जाएगा। इसके साथ छोटे बच्चों के गायन और नृत्य में प्रतिभा की खोज की जाएगी।

चुने बच्चों की वीडियो एलबम बनाई जाएगी। यह जानकारी महावीर इंटरनेशनल के चेयरमैन सुरेंद्र कुमार जैन ने रविवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिभा की कमी नहीं है। राजस्थानी थीम पर छोटे बच्चों के लिए एक गायन और नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके लिए 18 अप्रैल को सेक्टर-11 के अग्रवाल सेवा सदन में ओपन ऑडिशन किया जाएगा।

25 अप्रैल को फाइनल ऑडिशन होगा। चुने गए कुछ बच्चों को लेकर नुपूर संगीत शिक्षण संस्थान द्वारा वीडियो तैयार किए जाएंगे। इसके छोटे बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं, छोटे बच्चों को स्कूल में बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए प्रति महीने एक टन रद्दी एकत्रित करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए शहर के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। नामंकन के लिए उपायुक्त से सिफारिश की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रद्दी बेच बच्चों को दिलवाएंगे तालीम