DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्विस लाइन का इस्तेमाल कर टोल से बचें

टोल के लिहाज से बदरपुर फ्लाईओवर गुड़गांव एक्सप्रेस वे से अलग होगा। यहां फ्लाईओवर के साथ सर्विस लाइन का इस्तेमाल करके निजी वाहन चालक टोल देने से बच सकेंगे। जबकि गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर सर्विस लाइन का इस्तेमाल करने वालों से भी टोल वसूला जाता है। लिहाजा, दोपहिया चालकों के साथ-साथ निजी कार चालकों के लिए बदरपुर फ्लाईओवर राहत भरा होगा।

यहां निजी वाहन से दिल्ली आवाजाही करने वालों के लिए सर्विस लाइन का विकल्प खुला होगा। दिल्ली से दिल्ली में ही जाने वाले राहगीर फ्लाईओवर के हाई स्पीड कॉरीडोर का भरपूर लुत्फ उठा सकेंगे।उनको टोल नहीं देना होगा। अगर फ्लाईओवर से फरीदाबाद आते हैं तो टोल अदा करना होगा।

फ्लाईओवर निर्माण कंपनी फोर व्हीलर वालों को राहत देने के लिए टोल प्लाजा में दो विकल्प शामिल करने जा  रही है। जाम से निपटने के लिए फ्लाईओवर के साथ छह सर्विस लाइन बनाई जा रही हैं। दोनों तरफ तीन-तीन सर्विस लाइन होंगी। जिनसे टू व्हीलर व फोर व्हीलर निजी वाहनों को बिना टैक्स गुजरने की व्यवस्था होगी।

हाई स्पीड कॉरीडोर से गुजरने पर एनएचआई दरों के हिसाब से इनसे टैक्स वसूला जाएगा। कमर्शियल वाहनों को फ्लाईओवर व सर्विस लेन से गुजरने पर टोल देना होगा। फ्लाईओवर पर दिल्ली से चढ़कर दिल्ली में ही उतरने वालों को टोल नहीं देना होगा। कंपनी फ्लाईओवर पर हाई स्पीड कॉरीडॉर का लुत्फ लेने वालों से 20 वर्षो तक टोल वसूलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सर्विस लाइन का इस्तेमाल कर टोल से बचें