DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्क की जमीन स्कूल को देने पर गुस्सा फूटा

वैशाली सेक्टर-5 स्थित पार्क की जमीन एक शिक्षण संस्था को दिए जाने से नागरिकों का गुस्सा जमकर फूटा। गुस्साए नागरिक सड़कों पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया। वहीं नागरिक विकास समिति (आरडब्ल्यूए) मामले को कोर्ट में ले जाने की तैयारी में हैं। इसके खर्च के लिए नागरिकों ने अनुदान के रूप में धनराशि भी जमा की।

वैशाली सेक्टर-5 स्थित पंडित दीनदयाल पार्क को रेजीडेंट्स 10-12 साल से इस्तेमाल कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने खुद मिलकर पार्क को विकसित किया था, बल्कि स्थानीय पार्षद जयकांत सिंह के प्रयास से नगर निगम द्वारा दीवार बनाने के लिए खुदाई का काम चल रहा था। आरोप है कि दो सप्ताह पहले एक शिक्षण संस्था का पदाधिकारी आकर पार्क को संस्था की जमीन होने का दावा करने लगा। उसने वहां काम कर रहे मजदूरों को भगा दिया।

आरडब्ल्यूए के सचिव रघुवंश शर्मा ने बताया कि बाद में पता चला कि जीडीए द्वारा यह प्लाट 2002 में किसी शिक्षण संस्था के नाम एलॉट कर दिया गया है। पिछले कई सालों से जीडीए द्वारा पार्क होने का आश्वासन मिलता रहा है।

जीडीए के नक्शे में भी यह प्लॉट पार्क के रूप में है। इसे लेकर नागरिक गुस्से में हैं। रविवार को स्थानीय पार्षद के नेतृत्व में सैकड़ों नागरिक एकत्रित हुए और जीडीए के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि इसके पूर्व भी सेक्टर-5 के दो पार्क बेच दिए गए।

नागरिकों के लिए एकमात्र यही पार्क बचा हुआ है वह भी छीनने की सजिश रची जा रही है। इस मौके पर मोहन सांगवान, संजय रावत, केएस चौहान आरएस यादव, मालती, राजरानी, नीलू पंडित आदि कई लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पार्क की जमीन स्कूल को देने पर गुस्सा फूटा