DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्व पुलिस एक्ट नहीं बना तो करेंगे आंदोलन

पर्वतीय पटवारी महासंघ की बैठक में राजस्व पुलिस अधिनियम का गठन न होने पर रोष व्यक्त किया गया। पटवारियों ने शासन से शीघ्र राजस्व पुलिस अधिनियम का गठन करने की मांग की। ऐसा न करने पर प्रदेशव्यापी आन्दोलन छेड़ने का ऐलान किया है।

वक्ताओं ने कहा कि विगत कई वर्षों से पटवारी पुलिस अधिनियम की तर्ज पर राजस्व पुलिस अधिनियम का गठन करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन शासन द्वारा उनकी इस मांग को नजर अंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिनियम का गठन न होने के कारण राजस्व पुलिस कमजोर पड़ रही है। साथ ही वह अपने अधिकारों का प्रयोग भी नहीं कर पा रही है।

उन्होंने राज्य सरकार को चेताया कि यदि शीघ्र उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो वे प्रदेशव्यापी आन्दोलन छेड़ने को बाध्य होंगे। इसके अलावा वेतन विसंगतियां दूर करने, स्टेशनरी भत्ता तथा वर्दी धुलाई भत्ते में बढ़ोतरी करने, राजस्व निरीक्षक तथा पटवारी क्षेत्रों का पुनर्गठन करने, पटवारी तथा अनुसेवकों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां करने की मांग की। बैठक में संगठन के मण्डलीय संरक्षक इन्द्र सिंह मेहता, जिलाध्यक्ष जगदीश देवड़ी, चम्पावत के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मेहता, सचिव शंकर दत्त कापड़ी, बसन्त बल्लभ पन्त, विजय पाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजस्व पुलिस एक्ट नहीं बना तो करेंगे आंदोलन