DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रखा उपवास

विशिष्ट बीटीसी का प्रशिक्षण शुरू करने की मांग को लेकर प्रशिक्षित बेरोजगार पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को प्रशिक्षित बेरोजगारों ने सिंचाई डाक बंगले में एक दिन का उपवास रखा और प्रदेश सरकार से शीघ्र प्रशिक्षण शुरू करने की मांग की है।

वक्ताओं ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में 60 हजार से ज्यादा प्रशिक्षित बेरोजगार विशिष्ट बीटीसी की मांग कर रहे हैं। बावजूद इसके प्रदेश सरकार इन बेरोजगारों को अनदेखा कर बीटीसी प्रशिक्षण शुरू करने जा रही है।

जिससे बेरोजगारों में खासा आक्रोश व्याप्त है। संगठन के प्रदेश महासचिव महेश गहतोड़ी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर तो सरकार प्रदेश में जहां-तहां बीएड कालेज खोल रही है तो वही दूसरी बीएड कर चुके युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं करा रही है। नतीजतन युवाओं के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है।

बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि प्रदेश सरकार ने यदि शीघ्र ही विशिष्ट बीटीसी नहीं खोली तो प्रशिक्षित बेरोजगार आमरण अनशन के लिए बाध्य होंगे। उपवास रखने वालों में महेश गहतोड़ी, संजय गुप्ता, कुसुम आर्या, कमल मलकानी, राजमोहन तिवारी, कैलाश पाण्डेय, नन्द किशोर मौर्य, अफजल अहमद मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रखा उपवास