DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमा व गोविन्दाचार्य की वापसी की प्रक्रिया चल रही है : कोविन्द

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविन्द ने कहा है कि उमा भारती और गोविन्दाचार्य को भाजपा में शामिल करने के बारे में अन्तिम निर्णय पार्टी का केन्द्रीय संसदीय बोर्ड करेगा। उन्होंने कहा कि किसी को पार्टी में जबरदस्ती तो नहीं लाया जा सकता है।

पार्टी में शामिल होने के लिए निश्चित प्रक्रिया के अनुसार आवेदन करना होता है। यह प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को उत्तर प्रदेश की पूरी चिन्ता है लेकिन इस समय पार्टी के तमाम कार्यक्रम चल रहे हैं। इसलिए 21 अप्रैल के बाद यहाँ के संगठनात्मक मसलों पर विचार किया जाएगा।

श्री कोविन्द रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने महंगाई के विरोध में पूरे देश में आन्दोलन छेड़ रखा है। देशभर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। लक्ष्य है कि राष्ट्रपति को दिए जाने वाले ज्ञापन पर 10 करोड़ से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हो जाएँ। 21 अप्रैल को चार लाख से अधिक लोगों की भीड़ दिल्ली मार्च में भाग लेगी। ऐसा ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा जो न कभी हुआ है और न ही आगे हो पाएगा। इसी के बाद उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों के संगठनात्मक मसलों पर विचार किया जाएगा।

बसपा सरकार के कामकाज पर तीखा प्रहार करते हुए श्री कोविन्द ने कहा कि जब प्रदेश की जनता ने वर्तमान सरकार को जनादेश दिया था तो लोगों को बड़ी उम्मीदें थीं लेकिन सरकार लक्ष्यों पर खरी नहीं उतरी है। जनता को सुदृढ़ कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासनतथा जनजीवन की सुरक्षा गारंटी का वादा किया गया था किन्तु यह हर मोर्चे पर विफल रही है। भ्रष्टाचार प्रशासन का अंग बन गया है।

उन्होंने कहा वर्तमान सरकार का डा. अम्बेडकर की सोच से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। वे व्यक्ति पूजा से दूर रहते थे लेकिन इस सरकार की मुख्यमंत्री मायावती डा. अम्बेडकर के साथ ही अपनी भी मूर्तियाँ लगवा रही हैं। रंगनाथ मिश्र आयोग की रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए श्री कोविन्द ने कहा कि इस आयोग की संस्तुति मानने पर सबसे अधिक आघात ओबीसी हितों पर लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमा व गोविन्दाचार्य की वापसी की प्रक्रिया चल रही है